ताज़ा खबर
 

किसान आंदोलन को लेकर नीतीश कुमार को मोदी सरकार पर वार, कहा- यूपी-बिहार में अभी करा लें चुनाव

उन्होंने कहा, "मोदी सरकार ने किसानों से उनकी फसलों की कीमत को लेकर जो वादा किया था वह पूरा नहीं किया गया है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Source-PTI File Photo)

देशभर में किसान आंदोलन की आग बढ़ती जा रही है। मध्य प्रदेश के बाद महाराष्ट्र और अब कर्नाटक में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी सरकार पर किसान आंदोलन के मुद्दे पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “मोदी सरकार ने किसानों से उनकी फसलों की कीमत को लेकर जो वादा किया था वह पूरा नहीं किया गया है। किसानों से कहा गया था कि लागत से ज्यादा 50 फीसदी किसानों को दिया जाएगा।”

नीतीश कुमार ने इस संबंध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया और किसानों की समस्या का समाधान ना ढूंढ पाने पर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा किसानों के लिए फसल उत्पादन की लागत बढ़ती जा रही है। लेकिन उत्पादन का दाम उपयुक्त नहीं मिल पा रहा है। यह मूल समस्या है। उन्होंने पीएम मोदी के किसानों की कर्ज माफी वाले बयान पर तंज कसा। उन्होंने कहा, “कर्ज माफी से किसानों की समस्या खत्म नहीं होगी। सरकार को राष्ट्रीय स्तर पर कोई नीति बनानी चाहिए।”

इसके बाद नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी-बिहार में अभी चुनाव कराने की चुनौती दी। नीतीश ने कहा कि यूपी और बिहार में फिर से चुनाव करा दिए जाएं तो उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा हो जाएगा और पता लग जाएगा कि लोगों को योगी का काम कितना पसंद आया है। नीतीश कुमार ने किसान आंदोलन को कृषि संकट का नाम दिया।

बता दें कि मध्य प्रदेश में बड़े स्तर के किसान आंदोलन के बाद महाराष्ट्र के किसानों ने भी हड़ताल की थी। हालांकि मध्य प्रदेश की भयावह स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कर्जमाफी की घोषणा की, जिसके बाद किसानों ने अपनी 11 दिन पुरानी हड़ताल खत्म कर दी। इसके अलावा सोमवार से कर्नाटक में भी किसानों ने आंदोलन शुरू कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App