ताज़ा खबर
 

बिहार में सीट बंटवारे पर प्रशांत किशोर और बीजेपी नेताओं की बयानबाजी के बीच आया CM नीतीश कुमार का बयान

किशोर ने अगले वर्ष प्रस्तावित बिहार विधानसभा चुनाव में जद (यू) को अधिक संख्या में सीटें दिये जाने संबंधी बयान दिया था, जिसके बाद राजग साझेदारों के बीच तनातनी हो गई।

BJP, JDU, Prashnat Kishor, News in Hindi, Latest news,Jansatta,बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) में चल रही तनातनी के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुप्पी तोड़ी है।

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के बीच बढ़ती तल्खियों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुप्पी तोड़ी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि बीजेपी-जेडीयू गठबंधन में सबकुछ ठीक है।दरअसल, यह विवाद तब सामने आया जब जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और बीजेपी नेता कि एक दूसरे पर सीट बंटवारे को लेकर तीखी बहस हो गई। प्रशांत किशोर का कहना था कि मुझे लगता है कि जेडीयू को आगामी चुनाव में 50 प्रतिशत सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।

किशोर ने अगले वर्ष प्रस्तावित बिहार विधानसभा चुनाव में जद (यू) को अधिक संख्या में सीटें दिये जाने संबंधी बयान दिया था, जिसके बाद राजग साझेदारों के बीच तनातनी हो गई। भाजपा के दिवंगत नेता नवीन किशोर प्रसाद सिन्हा को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के मौके पर कुमार ने यह बयान दिया। जद (यू) और भाजपा के कई मंत्री और नेता इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

रविवार को उस समय विवाद पैदा हो गया था, जब किशोर ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक वर्ग को दिये साक्षात्कार में कहा कि उनकी पार्टी को अगले वर्ष प्रस्तावित बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की तुलना में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।किशोर ने संसद में पारित संशोधित नागरिकता कानून का भी कड़ा विरोध किया था।

किशोर पर पलटवार करते हुए सुशील मोदी ने सोमवार को कुछ ट्वीट कर कहा था कि विधानसभा चुनाव ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जायेगा।’’ उन्होंने हालांकि ‘‘किसी विचाराधारा के तहत नहीं, बल्कि चुनावी डेटा जुटाने और नारे गढ़ने वाला व्यवसाय चलाते हुए राजनीति में आये लोगों द्वारा गठबंधन धर्म का उल्लंघन’’ करने पर नाराजगी जताई। जाहिर तौर पर उनका इशारा प्रशांत किशोर की ओर था।


(भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 हरियाणा के मंत्री अनिल विज का प्रियंका गांधी पर हमला, कहा- जिसे अपने दादा के धर्म की जानकारी नहीं है, वह हिंदू धर्म के बारे में क्या जानेगा
2 VIDEO: कांग्रेस के मंत्री जीतू पटवारी ने कार्यकर्ता को मारी लात, फिर धक्के देकर कमरे से बाहर निकाला
3 प्रियंका नकली गांधी हैं, वे अपना नाम फिरोज प्रियंका कर लें, साध्वी निरंजन बोलीं- वे भगवा को नहीं समझ सकतीं
ये पढ़ा क्या?
X