ताज़ा खबर
 

‘अश्लील साइट्स बिगाड़ रहीं मानसिकता’, CM नीतीश बोले- मोदी सरकार से कहेंगे पूरे देश में इस पर लगाएं रोक

हैदराबाद के कुख्यात बलात्कार और हत्या मामले का जिक्र करते हुए कुमार ने कहा कि वह केंद्र को पत्र लिखकर देश भर में ऐसे सभी साइटों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे।

Author Updated: December 6, 2019 9:54 PM
Air Pollution, Pollution, Nitish Kumar, CM, JDU, Bihar, Patna, Emergency Meet, JDU-BJP, Ban, Old Vehicles, Cars, State News, National News, India News, Hindi Newsबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (फाइल फोटोः पीटीआई)

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते यौन अपराधों के लिए अश्लील साइटों को जिम्मेदार ठहराते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को केंद्र से अपील की कि ऐसे सभी इंटरनेट प्लेटफॉर्म को बंद किया जाए जहां बलात्कार के वीडियो क्लीप डाले गए हैं और जिन्हें खुद षड्यंत्रकारियों ने बनाया है।

हैदराबाद के कुख्यात बलात्कार और हत्या मामले का जिक्र करते हुए कुमार ने कहा कि वह केंद्र को पत्र लिखकर देश भर में ऐसे सभी साइटों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे। हैदराबाद की घटना के बाद बिहार से भी ऐसी ही घटनाएं सामने आई हैं।

कुमार ने कहा, ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण चलन देखने को मिल रहा है… हैदराबाद, बिहार, उत्तर प्रदेश सभी स्थानों पर ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। मैंने हमेशा सोशल मीडिया और तकनीक के खराब प्रभाव पर आपत्ति जताई है, जबकि इसके लाभ से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।’’

मुख्यमंत्री ‘‘जल जीवन हरियाली यात्रा’’ के पहले चरण के अंतिम दिन उत्तर बिहार के इस जिले में आए थे। इस यात्रा में पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन से लड़ने के संदेश के साथ वह पूरे राज्य की यात्रा करने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि जब से शराब की बिक्री और उपभोग को प्रतिबंधित किया गया है, कई लोग मुझसे खफा हैं जिनमें कुछ विद्वान भी शामिल हैं। कुमार ने कहा,‘‘मुझे इन अश्लील साइट के बारे में बताया गया… लोग लड़कियों एवं महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध करते हैं, फिल्म बनाते हैं और इन घिनौने कृत्यों को अपलोड करते हैं। जो लोग इन्हें देखते हैं वे स्वाभाविक रूप से विकृतियों का शिकार हो जाते हैं। मैं युवकों से अपील करता हूं कि इन सबसे दूर रहें।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी सरकार ने रद्द किया भगोड़े रेप के आरोपी नित्यानंद का पासपोर्ट, ‘कैलासा’ पर कहा- साइट बना लेने से देश नहीं बस जाता
2 राहुल बजाज से हूं असहमत, उद्योगपतियों में नहीं है किसी प्रकार का खौफ- बोले संजीव गोयनका
3 सदन में बीजेपी सदस्य पर भड़के ओम बिरला, कड़े तेवर में चेताया- आप न मुझे बताएं कि किसे बुलाना है और किसे नहीं
ये पढ़ा क्या?
X