ताज़ा खबर
 

कभी खुद को बताते थे PM मोदी का “हनुमान”, अपनों से दगा के बाद बोले- BJP ने भी अकेला छोड़ा

चिराग पासवान ने कहा कि जब परिवार वालों ने ही साथ छोड़ दिया तो दूसरों को क्या दोष दिया जाए। उन्होंने इस मामले में भाजपा की बेरुखी पर भी दुख जताया।

चिराग पासवान, दिल्ली में एक बैठक के दौरान। फोटो- पीटीआई

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान चिराग पासवान जेडीयू का भले ही विरोध कर रहे थे लेकिन वह पीएम मोदी की तारीफ करते नजर आते थे। उन्होंने यह भी कहा था कि ‘मैं उनका हनुमान हूं।’ इस समय पासवान अपने चाचा पशुपति पारस से सीयासी लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे में खुद को असहाय पाकर उनका दर्द छलक आया। उन्होंने कहा कि इस संकट में भाजपा ने उन्हें अकेला छोड़ दिया है।

चिराग पासवान से जब पूछा गया कि क्या विधानसभा चुनाव के समय एनडीए को आपकी वजह से नुकसान पहुंचा इसलिए भाजपा के साथ संबंध ख़राब हो गए? इसपर चिराग पासवान ने कहा कि लगता है भाजपा ने मुझे अकेला छोड़ दिया क्योंकि इस संकट के समय में किसी ने भी उनसे संपर्क नहीं किया। पिता रामविलास पासवान को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने भाजपा को तब अपनाया था जब कोई उसके साथ आने को तैयार नहीं था। नीतीश कुमार ने जब भाजपा का साथ छोड़ दिया था तब मेरे पिता हर मुद्दे पर भाजपा के साथ थे।

आज नीतीश कुमार भी दिल्ली पहुंचे थे। पत्रकारों ने उनसे एलजेपी पर सवाल पूछा तो उन्होंने पल्ला झाड़ते हुए कहा, मेरा उनसे कोई लेना देना नहीं है। वह सार्वजनिक रूप से मेरा अपमान करते रहे।

वहीं चिराग पासवान ने जेडीयू से दुश्मनी लेने के बारे में कहा कि उन्हें कोई पछतावा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘हर कोई नीतीश कुमार का विकल्प चाहता था। एलजेपी को केवल 15 सीटों की पेशकश की गई थी। अगर मैं इस बात पर सहमत हो जाता तो पार्टी खत्म हो जाती।’

चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार ने रामविलास पासवान को अपमानित किया था। उन्होंने यह भी कहा कि जब परिवार के ही सदस्यों ने छोड़ दिया तो दूसरों को क्या दोष देना। हालांकि जेडीयू हमेशा पार्टी तोड़ने में आगे रहा है। उन्होंने कहा, ‘नीतीश कुमार ने दलितों और महादलितों का भी विभाजन कर दिया। ये यह भी स्वीकार नहीं कर सकते कि दलित मजबूत स्थिति में हैं।’

Next Stories
1 Windows 11 Launch : कंप्यूटर व लैपटॉप के लिए आ रहा है नया ओएस, मिलेंगे ये खास फीचर्स
2 ‘‘हमारा पहले जो रुख था, वह अब भी है और आगे भी वही रहेगा’’- PM से मुलाकात से पहले बोले फारूक अब्दुल्ला
3 राहुल बोले- पीएम के आंसुओं की नहीं, लोगों को ऑक्सिजन की दरकार, मोदी बंद करें मार्केटिंग
ये पढ़ा क्या?
X