ताज़ा खबर
 

नीतीश कुमार जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चुने गए

सूत्रों के मुताबिक नीतीश सीएम के साथ पार्टी अध्‍यक्ष पद की जिम्‍मेदारी नहीं लेना चाहते थे। उनका मानना था कि इससे पार्टी की इमेज को लेकर जनता में गलत मैसेज जा सकता है।

Author नई दिल्‍ली | April 10, 2016 6:28 PM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नीतीश कुमार पहली बार जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) अध्‍यक्ष चुने गए हैं। रविवार को दिल्ली में हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया। जानकारी के मुताबिक, पहले नीतीश ने पार्टी की कमान संभालने से इनकार कर दिया था। वशिष्ठ नारायण सिंह और केसी त्यागी के नाम भी अध्‍यक्ष पद की दौड़ में थे। हालांकि, आखिरी मुहर नीतीश के नाम पर लगी। जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पद के लिए नीतीश के नाम का प्रस्‍ताव शरद यादव ने रखा और केसी त्यागी ने इसका अनुमोदन किया। इसके बाद कार्यकारिणी सदस्‍यों ने नीतीश के नाम पर मुहर लगा दी।

सूत्रों के मुताबिक नीतीश सीएम के साथ पार्टी अध्‍यक्ष पद की जिम्‍मेदारी नहीं लेना चाहते थे। उनका मानना था कि इससे पार्टी की इमेज को लेकर जनता में गलत मैसेज जा सकता है। उनको लगता था कि लोग यह सोचेंगे कि जेडीयू भी अब वन मैन पार्टी बन गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App