बिहार उपचुनाव: टूटा राजद और कांग्रेस का गठजोड़, पप्पू यादव को टिकट दे सकती है राहुल गांधी की पार्टी

महागठबंधन में हुई इस दरार के बीच तारापुर सीट को लेकर कांग्रेस ने जनअधिकार पार्टी(लोकतांत्रिक) के संरक्षक पप्पू यादव को चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है।

Rahul Gandhi ,Tejaswi Yadav,Bihar
बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने खुद को महागठबंधन से अलग कर लिया है(फोटो सोर्स :PTI)।

बिहार की दो विधानसभा सीटों(कुशेश्वरस्थान और तारापुर) पर हो रहे उपचुनाव को लेकर महागठबंधन के रिश्तों की दरारें अब साफ दिखने लगी है। बता दें कि इस उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने खुद को महागठबंधन से अलग कर लिया है। इसको लेकर राष्ट्रीय जनता दल(राजद) पर बिहार कांग्रेस ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि, ‘जब RJD ने पहले ही इन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं तो अब गठबंधन कहां रहा? गठबंधन टूट चुका है।’ उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के पास अब उपचुनाव वाली दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा है।

पप्पू यादव को ऑफर: वहीं तारापुर सीट को लेकर कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि, प्रदेश कांग्रेस ने तारापुर सीट से जनअधिकार पार्टी(लोकतांत्रिक) के संरक्षक पप्पू यादव को चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। उन्होंने कहा कि, पप्पू यादव से अभी हमारी बात चल रही है, लेकिन उनके लड़ने की शर्त यही होगी कि उन्हें कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ना होगा। बता दें कि पप्पू यादव बिहार में लालू प्रसाद यादव के बाद यादव समाज के दूसरे बड़े नेता माने जाते हैं। सोमवार को ही वो मधेपुरा कोर्ट से बरी हुए हैं।

पप्पू यादव ने क्या कहा: तारापुर सीट से कांग्रेस की तरफ से उपचुनाव लड़ने के प्रस्ताव पर पप्पू यादव ने कहा कि, इस संबंध में हमारी कांग्रेस से कोई बात नहीं हुई है। मंगलवार को पटना में इसपर बात संभव है। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि, बिहार में मैं किसी भी सूरत में राजद के साथ नहीं जा सकता।

RJD ने क्या कहा: हालांकि बिहार कांग्रेस भले ही आरजेडी पर गठबंधन धर्म का पालन ना करने का आरोप लगा रही हो, लेकिन राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह का कहना है कि, हमारा मकसद विरोधियों को पटखनी देना है। उपचुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा से तीन बार बात हुई। हम सभी से इस उपचुनाव के लिए सहयोग मांग रहे है। कांग्रेस से नाराजगी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, हम महागठबंधन के साथी है, सभी का सम्मान करते हैं। वही तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं, पार्टी कुशेश्वरस्थान और तारापुर से चुनाव लड़ेगी और जीत दर्ज करेगी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट