ताज़ा खबर
 

यह क्या बोल गए लालू: हमारी सरकार होती तो परीक्षा में किताब देती

बिहार बोर्ड की परीक्षाओं में नकल की बड़े पैमाने पर हो रही आलोचना के बीच राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा है कि अगर उनकी सरकार होती तो छात्रों को परीक्षा में उत्तर लिखने के लिए किताब मुहैया कराती । बिहार के बक्सर जिले में एक स्कूल का उद्घाटन करते हुए लालू ने रविवार […]

Author March 24, 2015 16:12 pm
हमारी सरकार होती तो परीक्षा में किताब देती: लालू

बिहार बोर्ड की परीक्षाओं में नकल की बड़े पैमाने पर हो रही आलोचना के बीच राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा है कि अगर उनकी सरकार होती तो छात्रों को परीक्षा में उत्तर लिखने के लिए किताब मुहैया कराती ।

बिहार के बक्सर जिले में एक स्कूल का उद्घाटन करते हुए लालू ने रविवार को बोर्ड परीक्षा में हो रही नकल पर कहा कि हमारी सरकार होती तो छात्रों को परीक्षा में किताब मुहैया करा देती। ताकि वे ही छात्र उत्तर लिख पाते थे, जिन्हें पढ़ने आता है।

जबकि जिन्होंने पढ़ाई नहीं की है वे वे तीन घंटे की परीक्षा अवधि में उत्तर ही ढूंढते रह जाते थे। हाल में नकल कराने के लिए छात्रों के परिवारों द्वारा चार मंजिली इमारत पर चढ़ने की आई तस्वीरों पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है, जैसे छिपकली दीवार से चिपकी हैं।

अभिभावक बिल्ली की तरह कक्षा में घुसने की कोशिश करते हैं, जबकि पुलिस वाले सोए नजर आते हैं। लालू ने राज्य के शिक्षामंत्री पीके शाही के उस बयान की भी आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार अकेले नकल नहीं रोक सकती।

सुशील मोदी ने किया समर्थन: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने भी परीक्षा में छात्रों को किताब मुहैया कराने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के कई प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में भी छात्रों को परीक्षा में किताब रखने की इजाजत दी जाती है।

इस तर्क में दम है कि जिस छात्र ने पढ़ाई की होगी, वही उत्तर दे पाएगा। हालांकि, इसी के साथ उन्होंने कहा कि परीक्षा में किताब मुहैया कराना अलग मुद्दा है और इसका नकल से कोई लेना-देना नहीं है।

नंद किशोर की अलग राय: बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता नंद किशोर यादव सुशील मोदी के राय से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उन्हेंने कहा कि लालू के बयान से पता चलता है कि राज्य की जदयू, राजद और कांग्रेस सरकार कैसे चल रही है।

वहीं बिहार में भाजपा के मुख्य प्रवक्ता व विधायक बिनोद नारायण झा ने कहा कि यह साबित करने के लिए काफी है कि लालू में कोई बदलाव नहीं आया है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App