ताज़ा खबर
 

बिहार के इस बीजेपी सांसद को प्रॉपर्टी डीलर ने लगा दिया 6.6 करोड़ रुपये का चूना!

भाजपा सांसद ने नोएडा के फेज-3 पुलिस स्टेशन में राजीव शंकर तिवारी और उनकी कंपनी पिरामिड फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है।

Author नई दिल्ली | Published on: July 23, 2019 2:01 PM
भाजपा सांसद आरके सिन्हा।

बिहार के भाजपा सांसद के साथ 6 करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। फिलहाल भाजपा सांसद ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है, जिसके आधार पर पुलिस घटना की जांच में जुटी है। खबर के अनुसार, बिहार से भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया है कि नोएडा के सेक्टर 2 में स्थित एक रियल एस्टेट कंपनी के निदेशक राजीव शंकर तिवारी ने यमुना एक्सप्रेसवे पर अलीगढ़ के सिमरेथी इलाके में खेती के लिए एक जमीन दिलाने का वादा किया था।

इस सौदे के तहत भाजपा सांसद आरके सिन्हा ने रियल एस्टेट कारोबारी को 6.6 करोड़ रुपए बतौर एडवांस दिए थे, लेकिन जब भाजपा सांसद ने जमीन के कागजात की जांच करायी तो उन्हें पता चला कि उक्त जमीन, जिसका सौदा हुआ है, वह ना तो आरोपी राजीव शंकर तिवारी के नाम पर है और ना ही उसकी कंपनी के नाम पर। जिसके बाद भाजपा सांसद ने इसकी शिकायत पुलिस से की है।

भाजपा सांसद ने नोएडा के फेज-3 पुलिस स्टेशन में राजीव शंकर तिवारी और उनकी कंपनी पिरामिड फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। शिकायत के अनुसार, भाजपा सांसद और आरोपी कंपनी के बीच जमीन का यह सौदा बीते साल 20 नवंबर को हुआ था।

टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा सांसद ने डील के बाद जमीन के कागजात अपने वकील को दिखाए, जिसके बाद इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। भाजपा नेता के अनुसार, जब उन्होंने आरोपी से इस बारे में बात की तो उसने किसी और जगह पर जमीन दिलाने की बात कही, लेकिन भाजपा सांसद उसी जमीन को लेने की बात पर अड़े रहे। अब पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड है और वह धांधली के एक मामले में पटना में जेल भी जा चुका है। बाद में हाईकोर्ट से उसे जमानत मिल गई थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ट्रंप का मोदी को लेकर दावा, राहुल गांधी बोले- देश के सामने सच्चाई बताएं प्रधानमंत्री
2 आरएसएस से जुड़े संगठन की मांग- एचआरडी और कल्चर मिनिस्टरी का हो विलय, पाठ्यक्रम लागू करने में होगी आसानी
3 …आपके लोग भूखे मर जाएंगे- नाहिद हसन पर बीजेपी विधायक राजा सिंह का पलटवार
ये पढ़ा क्या?
X