ताज़ा खबर
 

बिहार बंद के दौरान पटना में 11 को गोली लगने की खबर, औरंगाबाद में पुलिस पर फेंके बम

नागरिकता कानून के विरोध में आज आरजेडी ने बिहार बंद है। बंद से पहले तेजस्वी यादव ने मशाल जुलूस निकाला। फिलहाल बिहार की सड़कों पर हजारों लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

Author Updated: Dec 21, 2019 5:12:36 pm
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, फोटो सोर्स- ANI

 नागरिकता कानून के खिलाफ आज आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) ने बिहार बना का ऐलान किया है। इसको देखते हुए बिहार प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। बंद के मद्देनजर राजधानी पटना में 2 हजार अतरिक्त पुलिस बल के साथ 50 मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। इस बीच राज्य के अलग-अलग जिलों में आरजेडी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर CAA का विरोध कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि जहानाबाद में कई ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। साथ ही वहीं पटना, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर आदि जगहों पर सड़क जाम कर दी गई।

RJD, Bihar Bandh: इससे पहले उत्तर प्रदेश (यूपी) के कानपुर, फिरोजाबाद, बुलंदशहर, संभल, गाजियाबाद समेत कई शहरों में प्रदर्शकारियों ने हिंसा-आगजनी की। जिसके चलते 20 जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इस दौरान उपद्रव में 7 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। इस बीच सरकार ने लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील की है।

Live Blog

Highlights

    16:18 (IST)21 Dec 2019
    मीडिया के अनुसार गोलीबारी में 11 लोगों को गोली लगी

    नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) व राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर (NRC) के विरोध में आयोजित राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के बिहार बंद (Bihar Bandh) के दौरान शनिवार को राज्‍य में कई जगह भारी हिंसा हुई है। सबसे बड़ी घटना पटना में हुई, जहां दो गुटों के बीच भिड़त के दौरान जमकर पथराव हुआ। मीडिया के अनुसार गोलीबारी में 11 लोगों को गोली लगी है।

    15:12 (IST)21 Dec 2019
    बिहार बंद आंदोलन में नहीं दिखे  तेज प्रताप यादव

    बिहार बंद आंदोलन में नहीं दिखे  तेज प्रताप यादव।

    14:53 (IST)21 Dec 2019
    डाक बंगला चौराहा पर आंदोलनकारियों को संबोधित कर वहां से निकल गए तेजस्‍वी

    डाक बंगला चौराहा पर आंदोलनकारियों को संबोधित कर वहां से निकल गए तेजस्‍वी। आंदोलनकारी अभी भी वहां डटे हुए हैं।

    14:05 (IST)21 Dec 2019
    बिहार बंद के दौरान धार्मिक स्थल को भी क्षति पहुंचाई गई

    पटना के फुलवारीशरीफ में दो गुटों की झड़प के बाद तनाव बरकरार। बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती। वहां टमटम पड़ाव के नजदीक एक धार्मिक स्थल को भी क्षति पहुंचाई गई है।

    13:57 (IST)21 Dec 2019
    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव बिहार बंद का रहें हैं नेतृत्व

    बिहार में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ महागठबंधन ने बिहार बंद का आयोजन किया है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव इस रैली का नेतृत्व कर रहे है। इस दौरान कई जगहों हिसंक प्रदर्शन देखने को भी मिले है।

    12:49 (IST)21 Dec 2019
    राजद कार्यकर्ताओं ने भागलपुर में ऑटो रिक्शा वाले को पीटा

    राजद कार्यकर्ताओं ने भागलपुर में ऑटो रिक्शा को 'नागरिकता' अधिनियम और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के खिलाफ पार्टी द्वारा बुलाए गए 'बंद' के दौरान हिंसा भड़का।

    12:23 (IST)21 Dec 2019
    आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि एनआरसी के बारे में नीतीश पक्ष और विपक्ष दोनों की भाषा बोल रहे

    आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि एनआरसी के बारे में नीतीश पक्ष और विपक्ष दोनों की भाषा बोल रहे ताकि चेहरा बचा रहे पर जनता सब समझ रही है। जब तक सीएए और एनआरसी वापस नहीं होगा आंदोलन चलता रहेगा।

    12:17 (IST)21 Dec 2019
    आरजेडी कार्यकर्ता जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन करते हुए बंद को सफल बनाने की अपील की

    आरजेडी कार्यकर्ता जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन करते हुए बंद को सफल बनाने की अपील की। गया के खिजरसराय, बांकेबाजार, गुरारू में भी आरजेडी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

    11:47 (IST)21 Dec 2019
    बक्सर में रोकी ट्रेनें, जबरन बंद करा दी दुकानें

    बक्सर में ट्रेन रोककर कर परिचालन को बाधित किया जा रहा है। शहर के ज्योति चौक पर आगजनी कर वाहनों को चलने से रोका। शहर में सड़क पर उतरकर राजद कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी दुकानों को कराया।

    10:54 (IST)21 Dec 2019
    आरजेडी कार्यकर्ताओं ने भैंसों के ऊपर पोस्टर टांग रखी है, जिस पर लिखा है 'काला कानून नहीं चलेगा

    बिहार के हाजीपुर में आरजेडी कार्यकर्ता CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। बंद समर्थकों ने हाजीपुर मुजफ्फरपुर NH-22 को भगवानपुर में बंद करा दिया है। RJD कार्यकर्ता भैंसो के साथ नेशनल हाईवे पर आ गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने भैंसों के ऊपर पोस्टर टांग रखी है, जिस पर लिखा है 'काला कानून नहीं चलेगा। मैं भारतीय हूं.' नेशनल हाई वे पर कई जगहों पर टायर जला दिया गया है।

    10:18 (IST)21 Dec 2019
    विकसशील इन्सान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पटना में तोड़े बैरिकेड

    बिहार: वीआईपी (विकसशील इन्सान पार्टी) के कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पटना में प्रदर्शन के दौरान बैरिकेड तोड़ दिए।

    09:42 (IST)21 Dec 2019
    राजद के सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने कोर्ट स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर आगज़नी कर पटना से गया जाने वाली ट्रेन को रोका

    राजद के सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने कोर्ट स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर आगज़नी कर पटना से गया जाने वाली ट्रेन को रोक दिया। वहीं एनएच 83 पर कई गाड़ियों के टायर की हवा निकाल दी जिससे वाहनों का परिचालन ठप हो गया और एनएच पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई।

    09:16 (IST)21 Dec 2019
    पटना से हाजीपुर-मुजफ्फरपुर और छपरा आने जाने वाली मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप हो गया है

    राजद कार्यकर्ताओं ने रामाशीष चौक को जाम कर दिया और एनआरसी बिल और नए नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं इस दौरान बंद समर्थकों ने सड़क पर आगजनी और हंगामा भी किया। इस वजह से पटना से हाजीपुर-मुजफ्फरपुर और छपरा आने जाने वाली मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप हो गया है।

    09:13 (IST)21 Dec 2019
    पटना में 2 हजार अतरिक्त पुलिस बल के साथ 50 मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं

    नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और संभावित एनआरसी (NRC) के विरोध में आरजेडी ने आज बिहार बंद बुलाया है। इस को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं और पुलिस मुख्यालय ने अलर्ट जारी किया है। बंद के मद्देनजर पटना में 2 हजार अतरिक्त पुलिस बल के साथ 50 मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं।

    09:08 (IST)21 Dec 2019
    नागरिकता कानून के खिलाफ आज आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) ने बिहार बना का ऐलान किया है

    नागरिकता कानून के खिलाफ आज आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) ने बिहार बना का ऐलान किया है। इसको देखते हुए बिहार प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।इस बीच राज्य के अलग-अलग जिलों में आरजेडी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर CAA का विरोध कर रहे हैं।

    09:08 (IST)21 Dec 2019
    बिहार: राजद के कार्यकर्ताओं ने दरभंगा में विरोध प्रदर्शन किया

    बिहार: राजद (राष्ट्रीय जनता दल) के कार्यकर्ताओं ने दरभंगा में विरोध प्रदर्शन किया है साथ ही कानून के खिलाफ आज बिहार में बंद का आह्वान किया है।

    Next Stories
    1 जयशंकर ने रद्द की नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बोलने वाली अमेरिकी समिति से मुलाकात, भारत विरोधी बयान देने वाली सांसद की मौजूदगी वजह
    2 Weather forecast Today Updates: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड, इन ट्रेनों पर पड़ी मौसम की मार
    3 Citizenship Amendment Act Protests: लखनऊ में सोमवार तक रहेंगी इंटरनेट सेवाएं निलंबित, बीजेपी ने बनाया ‘मेगा प्लान’
    ये पढ़ा क्या?
    X