ताज़ा खबर
 

बिहारः अब पूर्व JNU छात्र कन्हैया कुमार के काफिले पर चले जूते-चप्पल! 2 दिन पहले हुआ था पत्थरों से कार पर हमला

कन्हैया कुमार कटिहार में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। गौरतलब है कि इससे पहले सुपौल में भी जेनएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला हुआ था।

Kanahaiya Kumar, CAA, NRCबिहार के कटिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला होने की घटना सामने आई है। (फाइल फोटो)

सीपीआई नेता और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिल पर जूते-चप्पल से हमले की घटना सामने आई है। घटना कटिहार की है। कन्हैया कुमार कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में सभा करने के बाद भागलपुर जा रहे थे।शहीद चौक के पास लोगों ने कन्हैया कुमारे के विरोध में पोस्टर दिखाए और इसके बाद उनके काफिले पर जूता चप्पल फेंका गया। घटना को देखते हुए प्रशासन ने काफिले को आगे बढ़ा दिया।

कन्हैया कुमार कटिहार में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। गौरतलब है कि इससे पहले सुपौल में भी जेनएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला हुआ था। इस हमले में कन्हैया की गाड़ी चला रहे चालक के सिर में चोट लगी थी। वहीं कन्हैया कुमार भी घायल हो गए थे।

बीते 24 घंटों में कन्हैया के साथ दूसरी बार इस तरह की घटना हुई है। भाकपा के राज्य सचिव सत्य नारायण सिंह ने पटना में एक बयान जारी कर इस घटना की कड़ी निंदा की और हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

सिंह ने कहा कि कल सुपौल में एक ऐसा ही हमला हुआ, जिसमें वाहन क्षतिग्रस्त हुआ और कई लोग घायल हो गए थे।उन्होंने कहा, ‘‘ये हमले आरएसएस और भाजपा सर्मिथत लोगों द्वारा करवाए जा रहे हैं … अगर सरकार तत्काल कोई कदम नहीं उठाती है तो हम आंदोलन करने को मजबूर होंगे।’’ सीएए—एनपीआर—एनआरसी के विरोध में राज्यव्यापी यात्रा कर रहे कन्हैया के काफिले पर एक फरवरी को सारण जिले में भी हमला किया गया था। कन्हैया की राज्यव्यापी यह यात्रा 29 फरवरी को पटना में संपन्न होगी।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पश्चिम बंगाल: बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय को पुलिस ने हिरासत में लिया, CAA के समर्थन में निकाल रहे थे रैली
2 महाराष्ट्र में बड़ा फर्जीवाड़ा! HC में बोली उद्धव सरकार- अवैध तरीके से सरकारी खजाने से निकाले गए 700 करोड़
3 हिन्दू-मुसलमान, अल्पसंख्यक पर पीएम मोदी ने जो बताया, क्या वही पंडित नेहरू ने कहा था?
ये पढ़ा क्या...
X