ताज़ा खबर
 

ब‍िहार व‍िधानसभा चुनाव नतीजे: डूबेंगे तो साथ ही डूबेंगे, रुझानों में जदयू को कम सीटें आने पर बोले बीजेपी प्रवक्‍ता

नीतीश कुमार अभी ज‍िस सरकार के मुख्‍यमंत्री हैं, वह उन्‍होंने राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) को धोखा देकर बनाई है।

Bihar Assembly election results 2020बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (पीटीआई)

बीजेपी प्रवक्‍ता डॉ. अशोक कुमार स‍िन्‍हा ने कहा है क‍ि हम डूबेंगे भी तो साथ, उबरेंगे भी तो साथ। वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे क‍ि क्‍या बीजेपी ब‍िहार में सरकार बनाने के ल‍िए नीतीश कुमार को धोखा दे सकती है? वह समाचार चैनल एनडीटीवी 24×7 पर एंकर श्रीन‍िवासन जैन के सवाल का जवाब दे रहे थे। जैन का सवाल ब‍िहार व‍िधानसभा चुनाव पर‍िणाम के शुरुआती रुझानों के मद्देनजर था। इन रुझानों के मुताब‍िक एनडीए और महागठबंधन में कांटे की टक्‍कर है और एनडीए के अंदर जदयू की हालत, भाजपा से काफी खस्‍ता है।

एलजेपी अध्‍यक्ष चि‍राग पासवान शुरू से कहते आ रहे हैं क‍ि ब‍िहार में बीजेपी-एलजेपी सरकार बनेगी। ऐसे में अगर जदयू की सीटें बीजेपी से काफी कम आईं तो यह सवाल जायज बनता है क‍ि क्‍या बीजेपी सरकार बनाने के ल‍िए नीतीश कुमार को धोखा देगी?

बता दें क‍ि नीतीश कुमार अभी ज‍िस सरकार के मुख्‍यमंत्री हैं, वह उन्‍होंने राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) को धोखा देकर बनाई है। 2015 के व‍िधानसभा चुनाव नतीजों में राजद-जदयू गठबंधन को बहुमत म‍िला था, लेक‍िन बीच कार्यकाल में नीतीश ने राजद से नाता तोड़ते हुए मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे द‍िया। अगले कुछ ही घंटों में उन्‍होंने बीजेपी के साथ म‍िल कर सरकार बनाई और फ‍िर से मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Bihar Election Result 2020 Live Updates

इससे पहले शुरुआती रुझान में महागठबंधन की बढ़त और एनडीए के पिछड़ने पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने माना कि बिहार चुनाव के शुरुआती रुझान पार्टी के लिए चिंतित करने वाले हैं। एबीपी न्यूज पर दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि रुझान वकाई चिंतित करने वाले और विचार करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलट में अमूमन एनडीए आगे होता है मगर ये रुझान चिंताजनक है।

चुनाव आयोग के सुबह 10:15 बजे के शुरुआती रुझानों के अनुसार आरजेडी 40 सीटों पर, भाजपा 35 सीटों, जेडीयू 26 सीटों पर, कांग्रेस 14 सीटों पर, एलजेपी तीन सीटों, वीआईपी पांच सीटों, बसपा दो सीटों पर और AIMIM एक सीटों पर आगे है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
यह पढ़ा क्या?
X