ताज़ा खबर
 

ममता बनर्जी के भतीजे की पत्नी और कस्टम अफसरों में टकराव! मामले में सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी पर एयरपोर्ट से दो किलो सोना के साथ बाहर निकलने का आरोप तूल पकड़ चुका है। अब मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे एवं तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी। (फोटो क्रेडिट/ANI)

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के शोर के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने एक और मुश्किल पेश आ सकती है। ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी से एयरपोर्ट पर सोना जब्त किए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। शुक्रवार को सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि ममता बनर्जी के भतीजे की पत्नी को कस्टम अधिकारियों द्वारा 7 बैग के साथ कोलकाता एयरपोर्ट पर तलाशी के लिए रोका गया था। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “इस मामले में याचिका दाखिल कीजिए, आप इस मामले में हमसे क्या चाहते हैं? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिषेक बनर्जी की पत्नी बैंकॉक से लौटी थीं, इस दौरान कोलकाता एय़रपोर्ट पर उनसे सीमाशुल्क अधिकारियों ने दो किलो सोना जब्त किया था। बाद में अभिषेक ने तमाम आरोपों का खंडन किया था।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक 24 मार्च को अभिषेक ने मीडिया से बातचीत में अपनी पत्नी रूजीरा नरूला के नेता जी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पुर हिरासत में लिए जाने और सोना बरामद होने की खबरों को खारिज किया था। उन्होंने कहा, “मेरी पत्नी के खिलाफ गलत आरोप लगाए जा रहे हैं कि उन्हें दो किलो सोने के साथ विशेष मदद मुहैया कराकर एयरपोर्ट से बाहर निकाला गया। यह बिल्कुल ही बेबुनियाद और छवि को नुकसान पहुंचाने वाला है।” इस दौरान बनर्जी ने उन लोगों के खिलाफ मानहानि का नोटिस भेजने की बात कही, जिन्होंने यह खबर प्रचारित की। तृणमूल सांसद ने इस विवाद को षडयंत्र बताया था। उन्होंने कहा, “क्या यह सब इसलिए हो रहा है, क्योंकि मैंने अमित शाह के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराया था? आज आप मेरी पत्नी को निशाना बना रहे हैं। कल आप मेरी 5 साल की बच्ची को निशाना बनाओ। अगर आपके भीतर दम है तो आइए मुझे गिरफ्तार कीजिए और राजनीतिक रुप से मेरा सामान करिए।”

गौरतलब है कि तृणमूल के पूर्व नेता मुकुल रॉय और बीजेपी सांसद स्वपनदास गुप्ता ने ममता बनर्जी के भीतेज पर संगीन आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी के पास थाईलैंड का पासपोर्ट है। दो देशों के दस्तावेज रखना पूरी तरह से अवैध है। इस आरोप पर अभिषेक ने जवाब देते हुए कहा कि उनकी पत्नी थाईलैंड में ही जन्मी हैं और उनका पालन-पोषण वहीं पर हुआ। उनकी पत्नी के पास ‘पर्सन ऑफ इंडियन ओरिजिन’ कार्ड है और यह कानून गलत नहीं है।

Next Stories
1 रिपोर्ट में दावा- ‘गुम’ हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर प्रतिबंध से जुड़े दस्तावेज
2 वकीलों की आदत पर झल्लाए सीजेआई, बोले- 500 केस हैं, जज कहां हैं….
3 मोदी सरकार ने 1-5 रुपए बढ़ाई मनरेगा मजदूरी, पहली बार इतनी कम बढ़ोतरी
ये पढ़ा क्या?
X