ताज़ा खबर
 

अब प्रज्ञा ठाकुर के निशाने पर जवाहर लाल नेहरू, BJP सांसद ने ठहराया ‘अपराधी’

इससे पहले, बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने 1984 में सिख विरोधी दंगों के लिए भी नेहरू को जिम्मेदार ठहराया। जब हंसराज हंस को यह बताया गया कि सिख दंगे इंदिरा गांधी की मौत के बाद हुए थे तो भाजपा सांसद ने अपना बयान बदल लिया।

Author भोपाल | Published on: August 20, 2019 8:16 AM
BJP MPभोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर।

देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू अक्सर बीजेपी नेताओं के निशाने पर आते रहते हैं। इसी क्रम में अब मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का भी नाम शामिल हो गया है। नेहरू पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बयान का समर्थन करते हुए ठाकुर ने पहले पीएम को ‘अपराधी’ करार दे दिया।

ठाकुर के मुताबिक, जब भारतीय सुरक्षाबल पाकिस्तानी कबीलाई लड़ाकों को पीछे ढकेल रहे थे तो ऐसे वक्त में सीजफायर की घोषणा करने वाले नेहरू एक ‘अपराधी’ थे। बता दें कि शिवराज चौहान ने नेहरू को पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के लिए जिम्मेदार ठहराया था। शिवराज ने कहा था कि यह इलाका भारत का हिस्सा होता अगर भारतीय सुरक्षाबल पाकिस्तानी सेना को पूरी तरह कश्मीर से बाहर खदेड़ देते।

शिवराज के बयान का समर्थन करते हुए ठाकुर ने कहा कि इस बात में कोई शक नहीं कि जो देश को नुकसान पहुंचाता हो या इसे तोड़ने की कोशिश करता हो, वह एक अपराधी है। मालेगांव धमाकों की आरोपी ठाकुर ने जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार के फैसले की आलोचना करने वालों को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म करने की आलोचना करने वाले देशभक्त नहीं हो सकते।

उधर, राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस ने बीजेपी नेता के बयान को लेकर टि्वटर के जरिए हमला बोला। सीएम कमलनाथ के मीडिया कॉर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट किया, ‘मालेगांव बम ब्लास्ट मामले में व सुनील जोशी हत्याकांड में जेल में रहने वाली, अभी ज़मानत पर रिहा, गोडसे को देशभक्त बताने वाली, शहीद हेमंत करकरे की शहादत का मज़ाक उड़ाने वाली साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, आज़ादी के संघर्ष के लिये जेल जाने वाले नेहरू जी को अपराधी बता रही है? अपराधी कौन?’

बता दें कि इससे पहले, बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने 1984 में सिख विरोधी दंगों के लिए भी नेहरू को जिम्मेदार ठहराया। जब हंसराज हंस को यह बताया गया कि सिख दंगे इंदिरा गांधी की मौत के बाद हुए थे तो भाजपा सांसद ने अपना बयान बदल लिया। उन्होंने कहा कि दंगे के लिए ‘नेहरू का खून’ ही जिम्मेदार था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी को मॉब लिंचिंग पर लिखने वाले सेलिब्रिटीज ने अब ममता बनर्जी को लिखी चिट्ठी, बंगाल में हिंसा को लेकर साधा निशाना
2 AIIMS में अरुण जेटली की हालत नाजुक, जानिए कौन से वॉर्ड में रखा गया है पूर्व FM को
3 जनसंख्या पर चिंताः चुनौतियों का मंथन कितना है जरूरी