ताज़ा खबर
 

हिरासत में लिए गए Bhim Army चीफ चंद्रशेखर, जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक निकालने जा रहे थे CAA-NRC के खिलाफ मार्च

Bhim Army Chief Chandrashekhar, Delhi CAA-NRC Protest: भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद के नेतृत्व में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ शुक्रवार को जामा मस्जिद के पास सैकड़ों की संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली | Updated: December 20, 2019 3:12 PM
भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर आजाद (रावन), फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Bhim Army Chief Chandrashekhar: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को शुक्रवार (20 Dec) को जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च निकालने के दौरान दरियागंज के निकट हिरासत में ले लिया गया। भीम आर्मी ने दावा किया कि पुलिस ने आजाद को जामा मस्जिद में हिरासत में लेने की कोशिश की लेकिन वह बचकर निकल गए। हालांकि बाद में उन्हें दरियागंज के निकट हिरासत में ले लिया गया।पुलिस द्वारा मार्च की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद भी भीम आर्मी के नेतृत्व में जामा मस्जिद से बड़ी संख्या में लोगों ने मार्च किया। इससे एक दिन पहले भी राष्ट्रीय राजधानी में छात्रों, सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित हजारों लोगों ने निषेधाज्ञा के बाद भी प्रदर्शन किया था।

जामा मस्जिद में विरोध प्रदर्शन: सीएए और एनआरसी के विरोध में भीम आर्मी के नेतृत्व में जामा मस्जिद पर हुए प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। हालांकि पुलिस ने आजाद को इसकी अनुमति नहीं दी थी। हाथों में तिरंगा और बैनर पकड़े प्रदर्शनकारियों ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ नारेबाजी की। बैनरों पर ‘संविधान बचाओ’ जैसे नारे लिखे थे। लोग जामा मस्जिद के गेट नंबर एक पर जमा हुए और ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे लगाए तथा ‘सारे जहां से अच्छा’ गीत गाया।

Hindi News Today, 20 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

दिल्ली में सड़कों पर लोग: प्रदर्शन में शामिल कुछ लोगों के हाथों में भीमराव आंबेडकर, कांशीराम और भगत सिंह की तस्वीरें भी थीं। गुरुवार को भी राजधानी दिल्ली में हुए बड़े प्रदर्शनों के बाद आज प्रदर्शन पुलिस से अनुमति नहीं मिलने के बावजूद भीम आर्मी के नेतृत्व हुआ। राजधानी दिल्ली में सुरक्षा कारणों और निषेधज्ञा के बावजूद गुरुवार को हजारों की संख्या में छात्रों, कार्यकर्ताओं और विपक्ष के नेताओं ने सड़कों पर प्रदर्शन किया था। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ राजधानी दिल्ली में समाज के सभी तबके के लोग बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे हैं।

मेट्रो स्टेशन बंद: डीएमआरसी ने नागरिकता कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर शुक्रवार को चार मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए हैं। डीएमआरसी ने ट्वीट किया है, ‘‘दिल्ली गेट (मेट्रो स्टेशन) के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं। ट्रेन स्टेशन पर नहीं रुकेगी।’’ इससे पहले चावड़ी बाजार, लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए थे।

Next Stories
1 Kerala Nirmal Lottery NR-152 Results Today: परिणाम घोषित, केरल स्टेट लॉटरी विभाग की ओर से जरूरी सलाह
2 CAA विरोध-प्रदर्शन कवर कर रहे पत्रकारों को पुलिस ने रोका, पूछताछ की, फिर हिरासत में लिया, ऑन एयर रिपोर्टिंग करते मांगा ID कार्ड
3 उन्नाव रेपकांड में विधायक कुलदीप सेंगर को उम्रकैद, कोर्ट ने 25 लाख का जुर्माना भी ठोका
ये पढ़ा क्या?
X