ताज़ा खबर
 

Shaheen Bagh जाएंगे Bhim Army चीफ चंद्रशेखर आजाद, CAA विरोधी प्रदर्शन में करेंगे शिरकत

एडिशनल सेशन जज कामिनी लाउ ने आजाद को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चार हफ्तों तक दिल्ली से दूर रहने के लिए कहा था। लेकिन जमानत की शर्तों में बदलाव करते हुए कोर्ट ने उन्हें कहा कि दिल्ली में कहीं भी जाने से पहले संबंधित डीसीपी को सूचना देने के लिए कहा गया।

Chandrashekar Azadभीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद। (Express photo by Gajendra Yadav)

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) पर शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन में अब भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी शामिल होने जा रहे हैं। कोर्ट से दिल्ली में प्रवेश की इजाजत के बाद आजाद बुधवार (22 जनवरी) को विरोध प्रदर्शन में शिरकत करेंगे। आजाद ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘दोस्तो, जय भीम, शाम को में संघर्ष की जमीन शाहीन बाग जाऊंगा।’ आजाद को पिछले महीने नए नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तारी के बाद 15 जनवरी को जमानत देते वक्त उन्हें एडिशनल सेशन जज कामिनी लाउ ने आजाद को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चार हफ्तों तक दिल्ली से दूर रहने के लिए कहा था। लेकिन जमानत की शर्तों में बदलाव करते हुए कोर्ट ने उन्हें कहा कि दिल्ली में कहीं भी जाने से पहले संबंधित डीसीपी को सूचना देने के लिए कहा गया। आजाद को वहीं रहना होगा जहां के लिए उन्होंने सूचना दी होगी।

Hindi News Live Hindi Samachar 22 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

आजाद ने कोर्ट से कहा- धन्यवादः भीम आर्मी चीफ ने इस आदेश का स्वागत करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘मैं दिल्ली में प्रवेश की इजाजत देने के लिए कोर्ट को धन्यवाद देता हूं। इस फैसले से न्यायपालिका में लोगों का भरोसा बढ़ेगा। यह संविधान की जीत है। मैं दिल्ली जाऊंगा। दिल्ली में सरकार बनाने के लिए देश को तोड़ रही बीजेपी को मैं सफल नहीं होने दूंगा।’

15 दिसंबर से चल रहा प्रदर्शनः गौरतलब है कि 15 दिसंबर 2019 के दिन से ही दिल्ली के शाहीन बाग में सैकड़ों महिलाएं नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। शाहीन बाग की तरह ही पूर्वी दिल्ली के खुरेजी खास, लखनऊ के घंटाघर और प्रयागराज में भी चल रहे हैं। शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी महिलाओं ने रास्ते बंद कर दिए हैं, इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Next Stories
1 ‘BJP को वोट दिया तो खैर नहीं’, कांग्रेस नेता पर ब्राह्मणों को धमकी देने का आरोप, AUDIO वायरल
2 बड़ा होकर यह भी कांग्रेस में शामिल होगा, पार्टी कार्यकर्ता ने अपने बेटे का नाम ही रख दिया ‘Congres’
3 अमित शाह को प्रशांत किशोर की चुनौती- जैसा कहा था वैसे ही क्रम में क्यों नहीं लागू करते NRC और CAA? ट्रोल्स नीतीश पर साधने लगे निशाना
ये पढ़ा क्या?
X