भवानीपुरः जीत के बाद ममता बोलीं- नहीं चली भाजपा की साजिश, प्रियंका टिबरेवाल ने खुद को बताया ‘मैन ऑफ द मैच’

पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर को भवानीपुर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में ममता बनर्जी जीत गई हैं लेकिन बीजेपी उम्मीदवार खुद को मैन ऑफ द मैच बता रही हैं।

Priyanka Tibrewal
भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को इस चुनाव में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। (फोटो सोर्स- ANI)

पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर को भवानीपुर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। इस उपचुनाव में ममता बनर्जी ने जीत हासिल की है और भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

हालांकि प्रियंका टिबरेवाल अपनी हार से भी उत्साहित नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा है कि भले ही ममता बनर्जी यह चुनाव जीत गई हैं लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं, क्योंकि उनके गढ़ में जाकर मैंने चुनाव लड़ा और 25 हजार से ज्यादा वोट मिले। उनके उपाध्यक्ष कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखाई दिए थे।

बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि मैं हार स्वीकार करती हूं और मैं कोर्ट नहीं जा रही हूं। हालांकि लोग कह रहे थे कि ममता एक लाख वोटों से जीतेंगी, लेकिन वो केवल 50 हजार वोटों से जीतीं। जिस तरह से ममता ने चुनाव जीता है, उसे सभी ने देखा है।

x7ygvtz

वहीं इस उपचुनाव में जीत के साथ ही ममता बनर्जी के सीएम पद पर मंडरा रहा खतरा भी टल गया है। ममता बनर्जी ने भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से करीब 58 हजार वोटों के अंतर से यह चुनाव जीता है।

ममता बनर्जी ने कहा कि भवानीपुर में 46 फीसदी लोग बंगाली नहीं है, फिर भी उन्होंने मेरे लिए वोट किया। पश्चिम बंगाल के लोग भवानीपुर की तरफ देख रहे हैं, इसने मुझे प्रेरित किया है।

ममता ने कहा कि छोटे से विधानसभा क्षेत्र के लिए 3.5 हजार केंद्रीय बलों के जवानों की तैनाती की गई। मेरे खिलाफ साजिश की गई।

बता दें कि नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी अपने ही पुराने सहयोगी शुभेंदु अधिकारी से विधानसभा चुनाव हार गई थीं, जिसके बाद ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से किस्मत आजमा रही थीं।

ममता बनर्जी की जीत से टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच जश्न का माहौल है। वे आपस में हरा गुलाल लगाकर एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं।

ममता की जीत पर कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि “ये ममता दीदी की जो जीत है वही, सत्यमेव जयते की रीत है।”

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट