ताज़ा खबर
 

किसान आंदोलनः बोले BKU नेता- BJP की 700 रैलियों का भी करेंगे विरोध, BJP प्रवक्ता ने कहा- टिकैत कर रहे राजनीति

भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी का कहना है कि उन्होंने ही सीएम खट्टर को रैली करने से रुकवाया।

gurnam singhभारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी।

भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी का कहना है कि उन्होंने ही सीएम खट्टर को रैली करने से रुकवाया। चढ़ूनी ने बताया कि बीजेपी ने कहा था कि वे किसानों के आंदोलन को कमजोर करने के लिए 700 रैली करेंगे। चढ़ूनी ने कहा कि हम इस तरह की रैलियों का विरोध करेंगे।

हरियाणा में सीएम खट्टर को रैली करने से रोकने पर हो रही डिबेट में बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि हम उन किसानों से बातचीत करना चाहते थे, जिन किसानों को पता नहीं कि कृषि कानून क्या है। किसानों के बीच सही जानकारी न चली जाए इसके लिए कुछ लोग गुंडागर्दी पर उतारू हैं। किसान जो सर्जन करता है वो तोड़फोड़ नहीं कर सकता है। बाहर से आए हुए लोगों ने विरोध किया। इससे पहले गांव के लोगों ने इनका विरोध कर भगा दिया था। हम किसानों तक ये बात पहुंचाना चाहते हैं कि वाकई ये कानून किसानों के हित मे हैं या नहीं है। अगर हरियाणा का किसान हमारे साथ नहीं होता तो योगेंद्र यादव को रोना नहीं पड़ता कि हरियाणा का किसान इस आंदोलन में हमारे साथ नहीं आ रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि कुछ लोग किसानों को बदनाम करते हुए अपने एजेंडे को पूरा करना चाहते हैं। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कोई ऐसी पार्टी नहीं है जो ये कहे कि 2024 का चुनाव हम इस कानून के खिलाफ लड़ेंगे और सरकार बनने पर कानून को वापिस लेंगे। राकेश टिकैत ने साफ कर दिया है कि वे 2024 में एक राजनीतिक ताकत बनना चाहते हैं।

बता दें कि हरियाणा के करनाल के पास एक गांव में सीएम मनोहर लाल खट्टर की किसानों के साथ मीटिंग रद्द करनी पड़ गई। किसानों ने सीएम खट्टर का हैलिकॉप्टर कार्यक्रम स्थल पर लैंड ही नहीं होने दिया। इस दौरान किसानों का पुलिस के साथ टकराव हुआ और विरोध कर रहे किसानों ने कार्यक्रम स्थल पर तोड़फोड़ की। कुर्सियां इधर उधर फेंक दी गई, पोस्टर फाड़े गए।

मालूम हो कि ये मीटिंग किसानों को कृषि कानून के फायदे गिनाए जाने के लिए बुलाई गई थी। मौके पर भारी सुरक्षा तैनात थी लेकिन फिर भी घटना पेश आई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कृषि कानूनों के अमल में आने पर लगाएं रोक वरना हम लगा देंगे- आंदोलन के बीच केंद्र से बोला SC
2 ये पत्थरबाजी क्यों? रोहित सरदाना ने पूछा तो राकेश टिकैत बोले- हकीम ने बताया है कि इसी समय प्रोग्राम करो?
3 47 दिन में किसान आंदोलन के बीच बस गई टेंट सिटी, बोले पन्नू- हटने को कहेगा SC, फिर भी न हटेंगे
ये पढ़ा क्या?
X