ताज़ा खबर
 

अयोध्या से पहले मध्य प्रदेश में बनेगा राम मंदिर, सीएम शिवराज सरकार ने लिया फैसला, जुटेगा चंदा

मध्य प्रदेश में बनने वाले इस मंदिर के लिए 65 लाख रुपए का बजट तय किया गया है। एक न्यूज चैनल को हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्ण मुरारी मोघे ने बताया कि मंदिर का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राम मंदिर का सपना जल्द साकार होगा। लेकिन उत्तर प्रदेश के अयोध्या से पहले मंदिर का निर्माण मध्य प्रदेश में किया जाएगा, जो इंदौर शहर के सांवेर इलाके में होगा। राम मंदिर को बनाने का काम मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार का धार्मिक ट्रस्ट और निधि विभाग करेंगे।

मध्य प्रदेश में बनने वाले इस मंदिर के लिए 65 लाख रुपए का बजट तय किया गया है। एक न्यूज चैनल को हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्ण मुरारी मोघे ने बताया कि मंदिर का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

वहीं, कांग्रेस ने इस मसले को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि बीजेपी प्रभु राम के नाम पर राजनीति करना चाह रही है। कांग्रेस के प्रवक्ता मानक अग्रवाल ने दावा किया कि चुनाव नजदीक होते हैं, तो सिर्फ बीजेपी ही श्री राम को याद करती है और बाद में उनके नाम पर पैसा जुटाती है।

हालांकि, बीजेपी सांसद आशीष शर्मा को मंदिर का निर्माण होने में कुछ भी गलत नहीं लगता। उनका मानना है कि यह एक सराहनीय पहल है, जिसका निर्माण जल्द होगा। सोमवार को इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यकीन दिलाते हुए कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा, लेकिन उसके लिए अभी थोड़ा धैर्य रखना पड़ेगा।

अयोध्या में सीएम बोले थे, “मर्यादा पुरुषोत्तम राम पूरे जगत के प्रभु हैं। उनकी जब इच्छा होगी, अयोध्या में तब राम मंदिर बन जाएगा। इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए। साधु-संतों को भी नहीं। आपने इतना लंबा इंतजार किया है। मुझे लगता है कि आपको थोड़ा और धैर्य रखने की जरूरत है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी का पलटवार- कांग्रेस ने भी की थी बड़ी सैन्य कार्रवाई, तो सबूत क्यों न दिखा पाई?
2 गायत्री परिवार के मुखिया ने कहा- राहुल की शक्ल पसंद नहीं, शाह की तरह स्वागत नहीं करूंगा
3 कश्मीरी पंडितों को जबरन मुसलमान बनाता था औरंगज़ेब: आदित्य नाथ
ये पढ़ा क्या?
X