ताज़ा खबर
 

Maharashtra MLC Election 2020: बीजेपी ने महाराष्ट्र एमएलसी चुनावों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा, चार नामों का ऐलान

Maharashtra MLC Election 2020: महाराष्ट्र में विधान परिषद की 9 सीटों पर 21 मई को चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर बीजेपी ने अपने चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

Maharashtra, MLC, Election, Maharashtra News, BJP, Shiv senaमहाराष्ट्र में विधान परिषद की 9 सीटों पर 21 मई को चुनाव होने हैं।

Maharashtra MLC Election 2020: महाराष्ट्र में विधान परिषद की 9 सीटों पर 21 मई को चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर बीजेपी ने अपने चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने प्रवीण ददके, गोपीचंद पडलकर, अजित गोपछेड़े और रणजीत सिंह पाटिल को मैदान में उतारा है। कहा जा रहा है कि बीजेपी अपने रूठे हुए दिग्गज नेताओं को विधान परिषद भेजकर मनाने का दांव चलेगी। 2019 के विधानसभा चुनाव  में बीजेपी ने कई नेताओं के  टिकट काटे थे और साथ ही कई  लोग चुनाव में हार गए थे। कई नेताओं ने पार्टी के खिलाफ बागी तेवर अपनाए थे।

शिवसेना की ओर से एक सीट पर उद्धव ठाकरे और दूसरी सीट पर नीलम गोर्हे मैदान में होंगी। उद्धव ठाकरे की कुर्सी पर मंडरा रहा खतरा भी टल गया है। उद्धव ठाकरे के लिए यह चुनाव जरूरी है क्योंकि सीएम पद पर बने रहने के लिए 6 महीने के अंदर उन्हें किसी एक सदन का सदस्य होना जरूरी है। 28 मई को यह तारीख पूरी हो रही है। ऐसे में वह 21 मई को होने वाला चुनाव जीतकर अपनी कुर्सी आसानी से बचा सकते हैं।

बता दें कि कुल 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में सत्ताधारी महा विकास अघाड़ी को 170 विधायकों का समर्थन हासिल है। इनमें शिवसेना के 56 विधायक, एनसीपी के 54 विधायक, कांग्रेस के 44 विधायक और अन्य 16 विधायक उनके साथ हैं। वहीं, बीजेपी के नेतृत्व वाले विपक्ष के पास 115 विधायक हैं जबकि 2 AIMIM और एक मनसे के विधायक हैं।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: शराब पर टैक्स राज्यों के लिए क्यों है अहम? जानें, क्या है इसका अर्थशास्त्र और यूपी से तमिलनाडु तक किसे कितनी कमाईशराब से रोज 500 करोड़ की कमाई, केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगाईलॉकडाउन के बाद मेट्रो और बसों में सफर पर तैयार हुईं गाइडलाइंस, जानें- किन नियमों का करना होगा पालनभारत में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, वायरस से बचना है तो इन 5 बातों को बांध लीजिये गांठ…कोरोना से जंग में आयुर्वेद का सहारा, आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल को मिली मंजूरी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘अगर आंबेडकर ने इस्लाम क़बूला होता तो क्या बीजेपी को स्वीकार्य होते?’ वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष ने पूछा तो हो गए ट्रोल
2 ‘लॉकडाउन में हो रही गोहत्या’, BJP विधायक ने योगी सरकार को लिखी चिट्ठी- कहीं गौमाता के दर्शन न हो जाएं दुर्लभ?
3 Lockdown 3.0: नहीं बचा एक भी पैसा, बेटे के जख्म से खून रिस रहा- पैदल गांव जाते मजदूर की दुख भरी कहानी
ये पढ़ा क्या?
X