ताज़ा खबर
 

बंगाल चुनावः BJP ने जारी की 13 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें- कहां से किसे दिया मौका?

राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को अलग-अलग क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे। प्रदेश में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं।

West Bengal, BJP, India Newsविधानसभा चुनाव के मद्देनजर जगह-जगह चुनाव प्रचार सामग्री बनने का काम शुरू हो चुका है। इसी बीच, BJP के झंडों को फैक्ट्री में सुखाते हुए कर्मचारी। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार सुबह 13 उम्मीदवारों वाली एक सूची जारी की है।

पार्टी ने इस सूची में पांचवें चरण के तहत कलिम्पोंग से सुभा प्रधान, दार्जिलिंग से नीरज तमांग जिंबा (विधायक) और कुर्सियांग से विष्णु प्रसाद शर्मा को टिकट दिया है। छठे चरण के लिए लिस्ट में जिन पांच नामों को शामिल किया गया, उनमें- करांदिधी से सुभाष सिन्हा, इताहर से अमित कुमार कुंडू, बगदा से विश्वजीत दास (विधायक), बनगांव उत्तर से अशोक कृतोनिया और गायघाट से सुब्रतो ठाकुर को मैदान में उतारा गया है।

सातवें चरण में पार्टी ने लिस्ट में बालुरघाट से अशोक लाहिरी व राश बिहारी से लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रतो साहा को उतारा, जबकि आठवें चरण के लिए बहरामपुर सीट से सुब्रतो मोइत्रा, चौरंगी से देवब्रत माझी और काशीपुर बेलगछिया से शिवाजी सिन्हा राय को मौका दिया। बता दें कि बंगाल में आठ चरण में विस चुनाव होने हैं।

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव और नई दिल्ली मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह के मुताबिक, “पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी बंगाल के विस चुनाव के लिए इन नामों को स्वीकृति दी है।” यह है लिस्टः

कांग्रेस ‘स्टार्स लिस्ट’ में ‘G-23’ के बड़े नाम फिर गायबः बंगाल चुनाव के तीसरे चरण के लिए बनाई गई कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य नेताओं के नाम शामिल हैं। हालांकि, ‘जी-23’ के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा एवं कपिल सिब्बल को इसमें जगह नहीं मिली नहीं है।

वोटिंग और मतगणना कब?: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस वाम दलों और इंडियन सेक्युलर फ्रंट के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को अलग-अलग क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे। प्रदेश में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं। मतगणना दो मई को होगी।

Next Stories
1 राफेल केस में जब सुषमा स्वराज ने न दिया था इस्तीफा फिर देशमुख से क्यों मांग कर रही है BJP?- पूछने लगे पैनलिस्ट
2 शहीद दिवस पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का तंज भरा ट्वीट- याद रहे आज़ादी सिर्फ़ घूमते चरखों ने नहीं, फांसी पर झूलते दीवानों ने भी दिलवाई है!
3 UGC द्वारा ड्राफ्ट किए गए इतिहास के नए सिलेबस पर उठे सवाल, भगवाकरण के लगे आरोप
ये पढ़ा क्या?
X