ताज़ा खबर
 

भारत बंद: रैली में मंच के सामने आया कुत्ता, SPG जवानों ने मारी लात, तो राहुल गांधी ने बचाया

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): दिल्ली के रामलीला मैदान पर रैली के दौरान एक कुत्ता मंच के पास पहुंच गया। कुत्ता मौके पर तैनात एसपीजी और दिल्ली पुलिस के जवानों के लिए सिर दर्द बन गया। वे उसे मौके से भगाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन कुत्ते को भागने के लिए जगह नहीं मिल रही थी।

Author September 10, 2018 6:16 PM
दिल्ली के रामलीला मैदान पर रैली में बोलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (फोटो- पीटीआई)

भारत बंद, Bharat Bandh Today: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और डॉलर के मुकाबले कमजोर होते रुपये को  लेकर कांग्रेस के भारत बंद कार्यक्रम के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी का ‘पेट लवर’ चेहरा नजर आया। राहुल गांधी ने एक कुत्ते को लात खाने से बचा लिया। सोमवार (10 सितंबर) को कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान पर एक रैली रखी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रैली के दौरान एक कुत्ता मंच के पास पहुंच गया। कुत्ता मौके पर तैनात एसपीजी और दिल्ली पुलिस के जवानों के लिए सिर दर्द बन गया। वे उसे मौके से भगाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन कुत्ते को भागने के लिए जगह नहीं मिल पा रही थी। तभी एक जवान ने कुत्ते को लात मारकर वहां से भगाना चाहा। लात खाते ही कुत्ता दर्द के मारे जोर से चीखने लगा। कुत्ते की हृदयविदारक आवाज ने मौके पर मौजूद सभी का ध्यान उस ओर खींच लिया। मंच पर मौजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से रहा नहीं गया और वह कथित तौर पर नाराज भाव-भंगिमाओं के साथ अपनी जगह से खड़े हो गए। उन्होंने इशारा कर कुत्ते को वहां से आराम से निकालने का इशारा किया।

इसी दौरान कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने माइक से बोलकर राहुल का संदेश सुरक्षा में लगे जवानों को दिया कि वे उसे बिना मारे आराम से बाहर कर दें। इस प्रकार बेजुबान और मार खाने से बच गया और वहां से निकाला जा सका। राहुल गांधी पहले भी कई दफा अपना पेट लवर चेहरा दिखा चुके हैं। राहुल गांधी का पीडी नाम का पालतू कुत्ता भी मीडिया की सुर्खियों में रह चुका है। राहुल गांधी ने अपने हैंडल से पीडी का वीडियो ट्वीट किया था। उन्हें कई बार गाड़ी की बगल वाली सीट पर पीडी साथ जाते देखा गया है।

बता दें कि रामलीला मैजदान से राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ तेल की कीमतों और डॉलर के मुकाबले कमजोर हो रहे रुपये समेत कई मुद्दों पर हुंकार भरी और कहा कि एकजुट विपक्ष अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को सत्ता से बेदखल कर देगा। राहुल ने कहा, ‘देश मोदी के भाषणों से तंग आ चुका है और आम आदमी से संबंधित ज्वलंत मुद्दों पर उनसे कुछ सुनना चाहता है लेकिन प्रधानमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App