ताज़ा खबर
 

गूगल टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी में नरेंद्र मोदी नहीं, ‘बेवफा’ सोनम गुप्ता तीन और अरनब 10वें नंबर पर

गूगल टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी लिस्ट में भारतीय जिमनास्ट दीपा करमाकर चौथे नंबर और एक्ट्रेस दिशा पटानी पाचंवें नंबर पर रहीं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें। ((Source: Funny Deol, Sir Ravindra Jadeja/Twitter))

गूगल इंडिया द्वारा बुधवार (14 दिसंबर) को दी गई जानकारी के अनुसार साल 2016 में भारत की टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी में “सोनम गुप्ता” तीसरे स्थान पर रहीं। हालांकि ये सोनम गुप्ता कोई असल व्यक्ति नहीं बल्कि बस एक नाम भर हैं। आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा के बाद किसी को उम्मीद नहीं थी कि कोई अज्ञात सोनम गुप्ता मीडिया और सोशल मीडिया में इस कदर छा जाएंगी। नोटबंदी के बाद सोशल मीडिया पर किसी ने दो हजार के नए नोट पर “सोनम गुप्ता बेवफा है” लिखकर शेयर किया जिसके बाद “सोनम गुप्ता” वायरल हो गईं। इससे पहले 10 रुपये का एक पुराना नोट सोशल मीडिया में आया था जिस पर लिखा था, “सोनम गुप्ता बेवफा है।”

गूगल इंडिया की साल 2016 की टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी लिस्ट में पहले नंबर परअमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दूसरे नंबर पर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू रहीं। लिस्ट में भारतीय जिमनास्ट दीपा करमाकर चौथे नंबर पर हैं। पांचवे नंबर पर क्रिकेट खिलाड़ी एमएस धोनी के बॉयोपिक से बॉलीवुड करियर शुरू करने वाली दिशा पटानी रहीं। एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला छठे नंबर, फरार भारतीय कारोबारी विजय माल्या सातवें और एक्ट्रेस पूजा हेगड़े आठवें स्थान पर रहीं। भारतीय महिला पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक गूगल इंडिया की टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी लिस्ट में नौवें और टीवी एंकर अरनब गोस्वामी दसवें नंबर पर रहे।

भारतीय दर्शकों में केंद्र सरकार का सातवां वेतन आयोग, नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक काफी लोकप्रिय रहे। 2016 में गूगल के टॉप ट्रेंडिंग सर्च में सबसे आगे रहा रियो ओलंपिक गेम्स। यूजर्स सर्च के मामले में दूसरे नंबर पर ऑगमेंटेड रियलिटी गेम शो पोकेमॉन गो रहा। टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरों में रियो ओलंपिक 2016 नंबर एक पर, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव नंबर दो पर और ब्रिटेन का यूरोपीय संघ से निकलना (ब्रेग्जिट) तीन नंबर पर रहा।

गूगल इंडिया 2016 में टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी की लिस्ट। (स्क्रीन शॉट) गूगल इंडिया 2016 में टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी की लिस्ट। (स्क्रीन शॉट)

फिल्म अभिनेता सलमान खान की सुपरहिट फिल्म सुल्तान टॉप ट्रेंडिग फिल्म में सबसे आगे रही। टॉप 10 ट्रेंडिंग फिल्म में दूसरे नंबर पर रही रजनीकांत की कबाली। शाहिद कपूर की उड़ता पंजाब, अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट और रनबीर कपूरी, ऐश्वर्या रॉय तथा अनुष्का शर्मा की ऐ दिल है मुश्किल भी टॉप 5 ट्रेंडिंग फिल्म में रहीं।

गूगल इंडिया टॉप 10 ट्रेंडिग बॉलीवुड एक्टर और घटनाएं। (स्क्रीन शॉट) गूगल इंडिया टॉप 10 ट्रेंडिग बॉलीवुड एक्टर और घटनाएं। (स्क्रीन शॉट)

वीडियोः सेक्‍स स्‍कैंडल के आरोप में फंसे कर्नाटक के एक्साइज़ मिनिस्टर एच. वाई. मेति ने दिया इस्तीफा

वीडियो: बेटी की शादी में नहीं खर्च किया पैसा, बेघर लोगों को तोहफे में दिए 90 घर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App