ताज़ा खबर
 

रोज वैली घोटाला: एक्टर प्रसेनजीत के बाद अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता तलब, ईडी करेगी पूछताछ

रोज वैली घोटाले के मामले में रितुपर्णा सेनगुप्ता को तलब किया है। उन्हें अगले सप्ताह पेश होने के लिए कहा गया है। रितुपर्णा ने फोन कॉल का जवाब नहीं दिया।

रितुपर्णा रोज वैली समूह के अध्यक्ष गौतम कुंडू के साथ कई बार विदेश के दौरे पर गयी थी। (फाइल फोटो)

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करोड़ों रुपये के रोज वैली पोंजी घोटाले की अपनी जांच के सिलसिले में अगले सप्ताह बंगाली अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को तलब किया है।  ईडी ने इसी मामले में मंगलवार को अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी को सम्मन किया था।

सूत्रों के मुताबिक, रितुपर्णा रोज वैली समूह के अध्यक्ष गौतम कुंडू के साथ कई बार विदेश के दौरे पर गयी थीं और फिल्मों के निर्माण और बिक्री में मदद की थी। ईडी के एक सूत्र ने बताया, ‘हमने रोज वैली घोटाले के मामले में रितुपर्णा सेनगुप्ता को तलब किया है। उन्हें अगले सप्ताह पेश होने के लिए कहा गया है।

रितुपर्णा ने फोन कॉल का जवाब नहीं दिया।’ ईडी ने चटर्जी को समन भेजकर 19 जुलाई को साल्ट लेक में सीजीओ कॉम्पलेक्स में ईडी अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा है। सूत्रों ने बताया कि एजेंसी चटर्जी से रोज वैली समूह द्वारा उनकी कंपनी आइडिया लोकेशंस एंड प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड को करीब 2.75 करोड़ रुपये के भुगतान के बारे में पूछताछ करना चाहती है।

संदेह है कि चटर्जी को इसमें 23.5 लाख रुपये मिले। सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी इन रकम का मकसद जानना चाहती है। चटर्जी रोज वैली द्वारा निर्मित और वितरित कई फिल्मों में काम कर चुके हैं । ईडी ने सोमवार को पोंजी घोटाले के मामले में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मदन मित्रा से पूछताछ की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 जिसे डॉक्टरों ने कह दिया था डेड, मां की चीख-पुकार सुन आंखों से बहने लगे आंसू, फटाफट लगाए गए चार इंजेक्शन
2 मोदी सरकार का बड़ा फैसला- खालिस्तान समर्थित संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ पर बैन
3 ईडी के निशाने पर लालू परिवार, मीसा भारती समेत आठ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल