ताज़ा खबर
 

बंगाल: मशूहर बंगाली एक्टर्स राजश्री और बोनी सेनगुप्ता BJP में शामिल; TMC विधायक और मंत्री भी भगवा दल से जुड़े

वहीं टीएमसी के मंत्री और विधायक बच्चू हांसदा और विधायक गौरशंकर दत्त ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया।

bengal electionsबंगाली एक्टर बोनी सेनगुप्ता बीजेपी में शामिल हुए। (ANI)।

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले सीएम ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है। दरअसल टीएमसी के मंत्री और विधायक बच्चू हांसदा और विधायक गौरशंकर दत्त ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। उत्तर बंगाल विकास राज्य मंत्री हांसदा भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। हांसदा दक्षिण दिनाजपुर जिले में तपन सीट से विधायक हैं। जबकि दत्त नदिया में तेहट्टा विधानसभा सीट से विधायक हैं। इन विधायकों ने ये फैसला ऐसे समय में लिया जब सीएम ममता ने इन्हें विधानसभा चुनाव का टिकट नहीं दिया। यही नहीं बंगाली फिल्म स्टार बोनी सेनगुप्ता और राजश्री राजवंशी ने भी बीजेपी ज्वॉइन कर ली है।

इससे पहले रविवार को अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने बीजेपी की सदस्यता ली थी। पिछले एक महीने में बंगाली कलाकार हिरेन चटर्जी, यश देसगुप्ता, राज मुखर्जी, अशोक भद्र, मीनाक्षी घोष, मल्लिका बनर्जी, पापिया अधिकारी, सौमिली घोष विश्वास और एमिला भट्टाचार्यजी ने बीजेपी ज्वॉइन की है। बता दें कि बोनी सेनगुप्ता की करीबी दोस्त और अभिनेत्री कौशानी मुखर्जी हाल में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुई थीं और वह कृष्णानगर उत्तर सीट से उम्मीदवार हैं। तृणमूल कांग्रेस सांसद प्रतिमा मंडल की छोटी बहन जयंती भी भाजपा में शामिल हुई हैं। विभिन्न नगरपालिकाओं के पार्षदों और तृणमूल कांग्रेस के जिला स्तर के नेता भी भाजपा में शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि इस सप्ताह के शुरू में सतगछिया से विधायक सोनाली गुहा और 89 वर्षीय विधायक रवीन्द्रनाथ भट्टाचार्य समेत तृणमूल कांग्रेस के पांच विधायक सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिये जाने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद से तृणमूल कांग्रेस के कुल 26 विधायक और दो सांसद भाजपा के पाले में जा चुके हैं।

जब से पूर्व TMC नेता सुवेंदु अधिकारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए हैं, तृणमूल के कई नेताओं ने बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी को छोड़ दिया है और भगवा पार्टी में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि बीजेपी सत्तारूढ़ टीएमसी के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभरी है।

Next Stories
1 आपने ‘टाइटैनिक’ देखी है? फिल्म का जिक्र कर याचिकाकर्ता पर बिफर पड़े हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस
2 सिर्फ आंसू हैं मेरे पास, लंबी चलेगी लड़ाई- केंद्र को धमकी दे बोले राकेश टिकैत
3 धीरूभाई की इस गलती की वजह से अंबानी भाइयों में हो गई थी अनबन, मां ने ऐसे सुलझाया विवाद
ये पढ़ा क्या?
X