ताज़ा खबर
 

बंगालः ममता को झटका! टिकट कटने पर बोले खफा दिनेश बजाज- टॉप BJP नेताओं से हुई बात, वे ही बताएंगे कि मुझे क्या करना है

बंगाल चुनाव में टिकट न मिलने से नेता दिनेश बजाज नाराज हैं और वे टीएमसी का साथ छोड़ चुके हैं।

bjp,tmcदिनेश बजाज चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज हैं। (Indian Express)।

बंगाल चुनाव में टिकट न मिलने से नेता दिनेश बजाज नाराज हैं और वे टीएमसी का साथ छोड़ चुके हैं। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि दिनेश बजाज जल्द बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उनकी कई बीजेपी नेताओं से मुलाकात की जानकारी भी सामने आई है। पूर्व टीएमसी नेता दिनेश बजाज ने बताया, ‘जब मुझे लगा कि सारी हदें पार हो चुकी हैं। मैंने कहा अब और नहीं। मुझे इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि मुझे बीजेपी से टिकट मिलता है कि नहीं। लेकिन अब टीएमसी में और नहीं रह सकता हूं। मैं ममता दीदी के साथ 20 सालों से रहा हूं लेकिन इस बात की कोई अहमियत नहीं है।’

बजाज ने कहा, ‘अगर वे नए लोगों को प्राथमिकता देना चाहते हैं दें, लेकिन पुराने लोगों को भुलाया नहीं जा सकता … दूसरी बात, हिंदी भाषी लोगों को पार्टी में बाहरी माना जाता है, यह कब तक सहन किया जाएगा? मैंने भाजपा के शीर्ष नेताओं से बात की। वे मुझे बताएंगे कि मुझे क्या करना है।’ दरअसल अब सबकी नजर कोलकाता में होने वाली पीएम मोदी की महारैली पर होगी जहां उम्मीद है कि दिनेश बजाज भगवा पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने कल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की। सीएम ममता बनर्जी ने 3 सीटें सहयोगी पार्टियों के लिए छोड़ी हैं।

कल जारी की गई उम्मीदवारों की सूची से 27-28 मौजूदा विधायकों के नाम गायब थे। इन विधायकों में सीएम ममता के खिलाफ बगावत के सुर सुनाई दे रहे हैं। सीएम ममता ने फिल्मी दुनिया से सायंतिका बनर्जी, कौशानी मुखर्जी, चिरंजीत चक्रवर्ती, लवली मित्रा, कंचन मलिक, राज चक्रवर्ती को टिकट दिया है।

यही नहीं पूर्व आईपीएस अधिकारी हुमांयु कबीर,सयानी घोष, जून मालियह,मनोज तिवारी को भी टिकट मिला है।उम्मीदवारों की सूची में 50 महिला, 42 मुस्लिम, 79 अनुसूचित जाति और 17 अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों को टिकट मिला है।

इस बार के चुनाव में नंदीग्राम विधानसभा सीट काफी हाइप्रोफाइल सीटी मानी जा रही है। यहां मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। खास बात ये है कि सीएम ममता बनर्जी ने भवानीपुर की सीट छोड़ दी है और वे नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी।

Next Stories
1 महाराष्ट्रः हिंदूवादी नेता मिलिंद एकबोटे पर केस, वैमनस्यता को बढ़ावा देने का आरोप
2 पाकिस्तानी PM पर बोले रिपब्लिक टीवी के एंकर- इतना गैर-संजीदा बंदा मैंने आज तक नहीं देखा; PAK पैनलिस्ट ने दिया जवाब
3 हरियाणाः राकेश टिकैत से छात्रा ने मंच पर पूछे कई सवाल, जवाब नहीं दे पाये किसान नेता, बाद में छीना माइक
ये पढ़ा क्या?
X