ताज़ा खबर
 

पब्लिक मीटिंग में पत्नी की मौजूदगी पर उठाया सवाल तो भड़के गवर्नर, कहा- अपने बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगे शिक्षा मंत्री

पार्थ ने सवाल उठाया कि क्या आधिकारिक आयोजनों में किसी तीसरे शख्स का जाना असंवैधानिक नहीं है।

पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनकड़ तृणमूल कांग्रेस नेता पार्थ चटर्जी से सावर्जनिक रूप से माफी मांगने को कहा है।

पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने तृणमूल कांग्रेस नेता पार्थ चटर्जी से सावर्जनिक रुप से माफी मांगने को कहा है। दरअसल, चटर्जी ने पब्लिक मीटिंग में गवर्नर की पत्नी की मौजूदगी को लेकर सवाल उठाए थे। पार्थ चटर्जी पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री हैं। पार्थ ने सवाल उठाया कि क्या आधिकारिक आयोजनों में किसी तीसरे शख्स का जाना असंवैधानिक नहीं है। उनके इस बयान को लेकर गवर्नर ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी ऐसे मौकों पर ही जाती हैं जहां वह आमंत्रित होती हैं।

गवर्नर ने कहा कि मैं पति होने के नाते ज्यादा नहीं बोलना चाहता। यदि किसी महिला ने ऐसा बयान दिया होत तो मैं उस पर गंभीर रुप सेप्रतिक्रिया देता। हमारी संस्कृति इसकी अनुमति नहीं देती है। मैं उनसे व्यक्तिगत रूप से अपील करूंगा कि उन्होंने जो कहा है। वह उसपर सोचें और सार्वजनिक रुप से माफी मांगें।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद महिला हैं और उन्हें अपनी पार्टी के नेता के बयान का संज्ञान लेना चाहिए।

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस और गवर्नर के बीच तल्खियां कई बार सामने आई हैं। गवर्नर बंगाल सरकार की खुलकर आलोचना करते रहे हैं। नागरिकता संशोधित कानून को लेकर बंगाल में प्रदर्शन के दौरान उन्होंने अपडेट मांगा था जिस पर ममता बनर्जी ने जवाब देते हुए कहा था कि उनको सूचित करना सरकार का काम नहीं है। गवर्नर ने इस प्रदर्शन को असवैंधानिक करार दिया था।

गौरतलब है कि इससे पहले पार्थ चैटर्जी ने गवर्नर को लेकर बड़ा बयान दिया था।अगर जरूरत पड़ी तो कलकत्ता विश्वविद्यालय का आगामी दीक्षांत समारोह राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बिना भी आयोजित किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बीजेपी के सामने चंद्रबाबू नायडू ने रखी शर्त- अमरावती पर देंगे साथ तो NDA में करेंगे वापसी, जगनमोहन ने भी चली नई चाल
2 CAA का समर्थन कर रहे BJP कार्यकर्ता को लेडी ऑफिसर ने जड़ दिया थप्पड़, प्रदर्शनकारी ने खींच दी चोटी, Video Viral
3 ‘पत्थर फेंक कराऊंगा विदाई, नानी याद न दिला दिया तो मेरा नाम भी हनुमान नहीं’, राजस्थान सीएम पर सांसद ने बोला हमला
ये पढ़ा क्या?
X