ताज़ा खबर
 

बंगालः मतदान से एक दिन पहले बांकुरा टीएमसी ऑफिस में विस्फोट, भाजपा बोली- बना रहे थे बम

पश्चिम बंगाल में बांकुरा जिले के जॉयपुर इलाके में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यालय में शुक्रवार को हुए विस्फोट में तीन लोग घायल हो गए।

thane crime, Maharashtra Thane crime, murder, mother killed, minor girl, crime news, jansattaसांकेतिक तस्वीर (फोटोः एजेंसी)

पश्चिम बंगाल में बांकुरा जिले के जॉयपुर इलाके में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यालय में शुक्रवार को हुए विस्फोट में तीन लोग घायल हो गए। 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले ये धमाका हुआ। जॉयपुर उन 38 सीटों में शामिल है जहां कल पहले चरण के तहत मतदान होगा। टीएमसी ने विस्फोट के लिए कांग्रेस-वाम गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया है।

दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने टीएमसी को यह कहते हुए फटकार लगाई कि यह विस्फोट पार्टी के कार्यालय के अंदर हुआ था। बीजेपी ने कहा कि टीएमसी के कार्यकर्ता “बम बना रहे थे”। धमाके के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है। बम विस्फोट में घायल हुए तीन लोगों को हुगली के एक अस्पताल ले जाया गया। धमाके के बाद टीएमसी और ISF के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा और झड़प भी हुई। बता दें कि आईएसएफ फुरफुरा शरीफ के मौलवी अब्बास सिद्दीकी की पार्टी है। 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए, उसने कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया है और कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन का हिस्सा है।

इस बीच, जॉयपुर में विस्फोट के बाद टीएमसी और आईएसएफ कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़पों में आईएसएफ के चार लोग घायल हो गए। घायल ISF कार्यकर्ताओं को बिष्णुपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। केंद्रीय बल भी मौके पर पहुंच गया है और स्थिति को नियंत्रित कर लिया है।

सूत्रों के अनुसार, यह एक बड़ा विस्फोट नहीं था और मुमकिन है कि इसे अंजाम देने के लिए कच्चे बम का इस्तेमाल किया गया था।

घटना में पीड़ितों के शरीर पर सभी जगह चोटें आई हैं। इस बीच, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने घटना पर दुख जताया और दोषी पाए जाने वालों के लिए सजा की मांग की।

Next Stories
1 मुख्तार अंसारी को लाने वाली गाड़ी यूपी पुलिस की? कुमार विश्वास ने पूछा, आचार्य प्रमोद बोले- पलटना तय
2 बांग्लादेश में पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी की तारीफ की, कहा- मैंने भी किया था सत्याग्रह
3 शानदार रहा है मुख्तार अंसारी का परिवार, नाना थे ब्रिगेडियर, जुर्म की दुनिया में कैसे मशहूर हुआ बाहुबली
ये पढ़ा क्या?
X