ताज़ा खबर
 

बंगाल चुनावः मोदी का मेगाशो, छावनी में तब्दील हो जाएगा कोलकाता, चल रही जबरदस्त तैयारी

पश्चिम बंगाल चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च, रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक महारैली को संबोधित करेंगे।

pm modi, bengalप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (PTI)।

पश्चिम बंगाल चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च, रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक महारैली को संबोधित करेंगे। कोलकाता पुलिस और केंद्र की सुरक्षा एजेंसियों ने पीएम की रैली के मद्देनजर कोलकाता में सुरक्षा घेरे को पुख्ता कर दिया है। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस को बीजेपी कड़ी टक्कर दे रही है। पीएम मोदी की कोलकाता रैली में पश्चिम बंगाल के 294 विधानसभा सीटों को कवर करने वाली भाजपा की राज्यव्यापी परिवर्तन यात्रा का समापन होगा। रैली में सात लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

सुरक्षा एजेंसियों ने पोडियम के सामने चार-स्तरीय बैरिकेड्स लगाए हैं जहां से पीएम मोदी सभा को संबोधित करने वाले हैं। मुख्य डाइस के साथ दो और छोटे मंच होंगे; एक स्थानीय भाजपा नेताओं के लिए और दूसरा पत्रकारों के लिए। सूत्रों ने बताया कि मुख्य मंच के पीछे एक केंद्रीय निगरानी नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। साथ ही, ब्रिगेड परेड ग्राउंड में और उसके आस-पास 1,500 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे जो भीड़ की आवाजाही पर नज़र रखेंगे।

इसके अलावा, ख़िदिरपुर, एजेसी बोस रोड, हेस्टिंग्स, कैथेड्रल रोड और हॉस्पिटल रोड जैसे व्यस्त रास्तों पर विशेष रूप से माल वाहनों पर रोक होगी। इसके अलावा, कोलकाता में बाहरी माल वाहनों के लिए प्रवेश रविवार रात 8 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।

7 मार्च को ब्रिगेड परेड ग्राउंड क्षेत्र के पास ट्राम के परिचालन पर भी रोक लगाई गई है। विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के अधिकारी, कोलकाता पुलिस के साथ मिलकर पूरे सुरक्षा तंत्र की निगरानी करेंगे। इस बीच, एसपीजी कमांडो की एक टीम पहले ही कोलकाता पहुंच चुकी है।

मालूम हो कि विधानसभा चुनाव पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में होंगे, 27 मार्च को पहले चरण का मतदान है और 29 अप्रैल को आठवें चरण का। राज्य में वोटों की गिनती 2 मई को होगी और उसी दिन नतीजे जारी किए जाएंगे।

Next Stories
1 क्या बिहार में लागू हुआ योगी का ‘ठोको मॉडल’? जेडीयू प्रवक्ता बोले- पुलिस अपराधियों की गोली खाने नहीं बैठी है
2 ‘गोली मारो’ नारे पर भाजपा कार्यकर्ताओं को करवाया गिरफ्तार, ममता बनर्जी ने पूर्व IPS को दिया टिकट का गिफ्ट
3 आरजेडी, शिवसेना के बाद ममता को मिला NCP, JMM का भी साथ, बोलीं- कितनी भी फोर्स भेज दें मोदी, जीत टीएमसी की
आज का राशिफल
X