ताज़ा खबर
 

बहुत अधिक लालच अच्छी बात नहीं, वो घर के रहेंगे न घाट के- ममता बनर्जी का सुवेन्दु अधिकारी पर हमला

नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में एक अप्रैल को मतदान होने हैं। इस सीट पर बीजेपी की तरफ से ममता बनर्जी के पूर्व सहयोगी रहे सुवेंदु अधिकारी को उम्मीदवार बनाया गया है।

TMC, BJP, Mamta Banerjeeनंदीग्राम में ममता बनर्जी ने व्हील चेयर पर किया रोड शो (फोटो- ANI)

बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में एक अप्रैल को नंदीग्राम में मतदान होने हैं। तृणमूल कांग्रेस के लिए यह सीट सबसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पार्टी ने इस सीट पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार को होली के दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में व्हील चेयर पर रोड शो किया। रोड शो के बाद सभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि बहुत अधिक लालच अच्छी बात नहीं है। सुवेन्दु अधिकारी न घर के रहेंगे न घाट के।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रोड शो कर चुनाव से पहले अपने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने का प्रयास किया। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ रोडशो में बनर्जी ने रेयापाड़ा खुदीराम मोड़ से ठाकुर चौक तक आठ किलोमीटर लंबा सफर तय किया। इस दौरान वह व्हीलचेयर पर रहीं और हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन करती रहीं। रोडशो में सैकड़ों स्थानीय लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया और ‘ममता बनर्जी जिंदाबाद’ के नारे लगाए। बाद में उन्होंने एक रैली को भी संबोधित किया।

ममता बनर्जी की तरफ से कहा गया है कि वो मतदान तक अब नंदीग्राम में ही रहेगी। बताते चलें कि नामांकन के बाद ममता बनर्जी को पैर में चोट लग गयी थी जिसके बाद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करने का आरोप लगाया था।

इधर बंगाल में दोनों ही दलों की तरफ से एक दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगाया जा रहा है। पीटीआई के खबरों के अनुसार टीएमसी कार्यकर्ताओं के द्वारा पीटे जाने के लगभग एक महीने बाद सोमवार सुबह एक बीजेपी कार्यकर्ता की मां का निधन हो गया। वो 85 साल की थी। कहा जा रहा है कि एक महीने पहले टीएमसी के लोगों ने उनकी पिटाई कर दी थी। हालांकि टीएमसी की तरफ से इससे इनकार किया गया है और कहा गया है कि उनकी मौत बिमारी की वजह से हुई है।

ममता बनर्जी ने इस मुद्दे पर कहा कि मुझे नहीं पता की बहन की मौत कैसे हुई है लेकिन मैं महिलाओं के खिलाफ हिंसा का समर्थन नहीं करती हूं। अमित शाह पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि अमित शाह ट्वीट कर कहते हैं, “बंगाल का क्या हाल है”। उन्होने कहा कि मैं पूछना चाहती हूं कि यूपी में क्या है हालत? हाथरस में क्या है हालत है ?

बताते चलें कि बंगाल में आठ चरण में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं। इस बार के चुनाव में बीजेपी, टीएमसी, और लेफ्ट कांग्रेस गठबंधन के बीच मुकाबला देखने को मिल रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में टीएमसी को 211 सीटों पर जीत मिली थी वहीं बीजेपी को महज 3 सीटों पर सफलता हाथ लगी थी।

Next Stories
1 ‘मैं बोलता न था, पर हूं PM का जबदस्त फॉलोअर’, बोले मिथुन; खुद के राजनेता होने पर कही ये बात
2 NCP चीफ पवार की बिगड़ी तबीयत, गॉल ब्लैडर में दिक्कत के बाद अस्पताल में शिफ्ट
3 BJP विधायक की कपड़ाफाड़ पिटाई में आया BKU कार्यकर्ताओं का नाम तो बोले टिकैत- वे तो इन्हीं के लोग थे, किसानों को बदनाम करना चाहते थे
ये पढ़ा क्या?
X