ताज़ा खबर
 

पेट्रोल पंप से हटाए जाएं प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टर, बंगाल के चुनाव अधिकारी ने कहा- आचार संहिता का उल्लंघन

टीएमसी सांसद ने अपनी शिकायत में कहा था कि पीएम मोदी न सिर्फ अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं बल्कि कोविड वैक्सीन बनाने वालों का क्रेडिट भी चुरा रहे हैं।

Bengal Election, BJP, Narendra ModiTMC की शिकायत पर चुनाव आयोग ने पोस्टर हटाने का दिया आदेश ( सोर्स – एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

बंगाल में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार जारी है। भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच लगातार आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। इधर बुधवार को चुनाव आयोग की तरफ से बीजेपी को झटका लगा है। आयोग ने अगले 72 घंटे में चुनाव प्रचार माध्यमों से पीएम नरेंद्र मोदी की वैक्सीन वाली तस्वीर और वीडियो हटाने का आदेश दिया है। बंगाल में कई पेट्रोल पंप पर ऐसी तस्वीरें लगी हुई थी।

गौतलब है कि टीएमसी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा था कि चुनाव कि तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में प्रधानमंत्री का फोटो कोरोना सार्टिफिकेट पर दिया जाना उचित नहीं है। इस मुद्दे को टीएमसी ने चुनाव आयोग के सामने भी उठाया था। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा था कि क्या ये चार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता का उल्लंधन नहीं है? टीएमसी नेता ने कहा था कि चुनाव की घोषणा हो गयी लेकिन अभी भी बेशर्मी के साथ कोविड-19 दस्तावेजों पर पीएम की फोटो दिखाई जा रही है।

टीएमसी सांसद ने अपनी शिकायत में कहा था कि पीएम मोदी न सिर्फ अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं बल्कि कोविड वैक्सीन बनाने वालों का क्रेडिट भी चुरा रहे हैं। उन्होंने कहा था कि डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्यकर्मियों की निस्वार्थ सेवा को कम करने का प्रयास किया जा रहा है।

विधानसभा चुनाव में जहां बीजेपी और टीएमसी आमने-सामने है वहीं कभी एक दूसरे के विरोधी रहे वामपंथी दल और कांग्रेस गठबंधन कर के चुनाव में उतरे हैं। कांग्रेस लेफ्ट गठबंधन ने ISF के साथ भी गठबंधन किया है। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के भीतर ही कई सवाल उठने लगे थे।

27 मार्च को पहले चरण का मतदान: बंगाल में 27 मार्च को 30 सीटों पर मतदान होना है। राज्य में विधासनभा की 294 सीटें हैं। मतों की गणना का कार्य 2 मई को होगा। अभी राज्य विधानसभा में टीएमसी के पास 211 सीट हैं जबकि कांग्रेस के पास 44, लेफ्ट के पास 26 और बीजेपी के 3 विधायक हैं।

Next Stories
1 नए संसद भवन से ‘गुपचुप’ अपने आवास पहुंच जाएंगे प्रधानमंत्री! उप राष्ट्रपति के आवास तक भी बनेगी सुरंग
2 राकेश टिकैत बोले- अब नहीं मिलेगा नौजवानों को रोजगार, बैरिकेडिंग तोड़ना सीख लो, ट्रैक्टर किसान का टैंक है
3 भारत बायोटेक का दावा, 81 फीसदी कारगर है कोवैक्सीन, जानें टीका लगने के बाद क्या करें और क्या ना करें
ये पढ़ा क्या?
X