ताज़ा खबर
 

बंगाल चुनाव: कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

congressतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।(Indian Express)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी सीपीएम के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे के साथ गठबंधन में राज्य में चुनाव लड़ रही है। इस गठबंधन में फुरफुरा शरीफ धर्मगुरु अब्बास सिद्दीकी का आईएसएफ भी शामिल है।कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक द्वारा जारी की गई सूची के मुताबिक, पार्टी ने 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। जिसमें कि भागनपुर से शुई मैती, एगरा से मानस कुमार कर्मठपात्र, बलरामपुर से उत्तम बनर्जी, बाघमंडी से नेपाल महतो और पुरुलिया से पार्थ प्रतिम बनर्जी को मैदान में उतारने का फैसला किया गया है। इन सभी विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को पहले चरण का मतदान होगा।

गठबंधन में बनी सहमति के मुताबिक, कांग्रेस 2016 की तरह इस बार भी 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होगा। राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को अलग-अलग क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे। मालूम हो कि इससे पहले शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी ने राज्य की 291 विधानसभा सीटों के लिए TMC के उम्मीदवारों की घोषणा की थी। कल जारी की गई उम्मीदवारों की सूची से 27-28 मौजूदा विधायकों के नाम गायब थे। इन विधायकों में सीएम ममता के खिलाफ बगावत के सुर सुनाई दे रहे हैं।


वहीं, आज पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 57 सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा ने नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी को टीएमसी अध्यक्ष और सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अशोक डिंडा, पूर्व IPS अधिकारी भारती घोष को भी उम्मीदवार बनाया गया है।

एक वक्त में सीएम ममता के करीबी रहे सुवेन्दु अधिकारी सीधे तौर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से चुनाव में टक्कर लेंगे। पार्टी ने शनिवार को इसकी घोषणा की। इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा कि वह सुवेंदु अधिकारी की सीट से चुनाव लड़ेंगी। ममता ने भवानीपुर सीट छोड़ने का फैसला किया है। ममता ने कहा कि उन्होंने अधिकारी द्वारा दी गई चुनौती को स्वीकार किया है।

Next Stories
1 डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता पर गर्म हो गए एंकर, कहा- चाय से ज्यादा केतली गर्म हो रही, सुन तो लो पहले
2 मकान मालिक आप नहीं हम हैं, भाजपा प्रवक्ता से बोले किसान नेता- नुकसान करोगे तो खाली करा लेंगे
3 इधर से मक्का डालेंगे, उधर से डॉलर और पैसा निकलेगा- बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन का वीडियो वायरल
ये पढ़ा क्या?
X