ताज़ा खबर
 

मोदी राज में ढाई गुना बढ़ गया गौमांस का निर्यात: आज़म ख़ां

आजम ने कहा, ‘जो लोग हमारी गंगा से लड़ाई की बात करते हैं, वही देश में सबसे ज्यादा नफरत फैलाते हैं।’

Author मथुरा | September 17, 2016 3:37 PM
beef export, beef export india, narendra Modi, Azam Khan, Azam Khan News, Azam Khan Latest newsयूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खान (FILE PHOTO)

उत्तर प्रदेश के नगर विकास, अल्पसंख्यक कल्याण एवं हज मंत्री मोहम्मद आजम खां ने शुक्रवार (16 सितंबर) को यहां कहा कि गौवध का विरोध करने वाली भाजपा की सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में गौमांस का निर्यात ढाई गुना तक बढ़ गया है। आजम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि गाय के नाम पर देश में नफरत फैलाने वाले लोगों के राज में ही विदेशों में बीफ का निर्यात बेतहाशा बढ़ा है। इसलिए इन लोगों से पूछा जाना चाहिए कि जब वे गौवध पर रोक लगा रहे हैं तो इतनी अधिक मात्रा में गौमांस का निर्यात कैसे बढ़ गया। उन्होंने कहा, ‘विपक्ष में रहते हुए एक समय यही लोग तत्कालीन सरकार पर पाकिस्तान के साथ ‘हनीमून’ मनाने और ‘लव लैटर’ देने का आरोप लगाते नहीं थकते थे, लेकिन अब सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों का बादशाह (प्रधानमंत्री) पाकिस्तान जाकर वहां के प्रधानमंत्री की सालगिरह में शामिल होता है और उसकी मां के लिए कश्मीरी शाल भेंट करता है। यह पूरे देश की जनता का अपमान है।’

आजम ने कहा, ‘गंगा नदी, चांद, सितारे ये सब अल्लाह की पहचान हैं। जो अल्लाह की निशानी है, उससे भला कोई कैसे नफरत कर सकता है। जो लोग हमारी गंगा से लड़ाई की बात करते हैं, वही देश में सबसे ज्यादा नफरत फैलाते हैं।’ उन्होंने भाजपा के चुनावी वादे याद दिलाते हुए कहा कि न तो लोगों के खाते में 20-20 लाख रुपए आए और न ही 2 करोड़ युवाओं को रोजगार मिला। देश में 24 घण्टे बिजली देने का वादा भी पूरा नहीं हुआ। यह सब जनता के साथ धोखा है। वह यहां गोवर्धन गौशाला का लोकार्पण करने के लिए आए थे। यह गौशाला स्वामी अधोक्षजानन्द द्वारा समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद चौ. मुनव्वर सलीम तथा डॉ. तंजीम फातिमा द्वारा सांसद क्षेत्रीय विकास निधि की मदद से स्थापित की गई है। इससे पूर्व आजम खां अपने बारे में स्वामी अधोक्षजानन्द के विचारों से प्रसन्न होकर उनको अपनी प्रिय गाय भेंट कर चुके हैं।

Next Stories
1 एम्ब्रायर विमान सौदा: रिश्वतखोरी की तफ्तीश के लिए सीबीआई ने दर्ज की प्रीलिमनेरी इन्क्वायरी
2 आरएसएस-भाजपा विवाद पर पर्रिकर बोले: मैं संघ का एक अनुशासित स्वयंसेवक हूं
3 भारतीय नेवी को मिला सबसे खतरनाक युद्धपोत ‘मोरमुगाओ’, जानिए इसमें क्या है खास
आज का राशिफल
X