ताज़ा खबर
 

BCCI ने आउट ऑफ फॉर्म रैना को डिमोट कर ग्रेड B में डाला, इनफॉर्म रोहित को नहीं किया प्रमोट

सुरेश रैना को खराब फॉर्म से जूझते हुए लंबा समय हो गया है। हाल ही में साउथ अफ्रीका के साथ हुई 5 मैचों की वन-डे सीरीज में वह सिर्फ 68 रन बना पाए थे।
रोहित शर्मा के साथ सुरेश रैना। (फाइल फोटो)

टीम इंडिया के स्‍टाइलिश लेफ्ट हेंडर सुरेश रैना और भुवनेश्‍वर कुमार को बीसीसीआई की नई कॉन्‍ट्रेक्‍ट लिस्‍ट में ग्रेड बी दिया गया है। सोमवार को मुंबई में हुई बीसीसीआई की एजीएम के बाद क्रिकेटर्स की नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की गई। इसमें सबसे हैरान करने वाला नाम रैना का है, जिन्‍हें ए से बी ग्रेड में शामिल किया गया है। बीसीसीआई की ओर से जारी की गई लिस्‍ट में पहले तो उनका नाम किसी भी ग्रेड में नहीं था, लेकिन बाद में क्रिकेट बोर्ड ने सफाई दी कि प्रिंटर की खराबी के चलते उनका नाम लिस्‍ट में नहीं दिखा। उन्‍हें बी ग्रेड में रखा गया है।

सुरेश रैना को खराब फॉर्म से जूझते हुए लंबा समय हो गया है। हाल ही में साउथ अफ्रीका के साथ हुई 5 मैचों की वन-डे सीरीज में वह सिर्फ 68 रन बना पाए थे। दूसरी ओर श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अजिंक्‍य रहाणे को बीसीसीआई ने ए ग्रेड में शामिल किया है। हालांकि, बीसीसीआई के फैसले पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं। क्रिकेट के जानकार रोहित शर्मा को बी ग्रेड में रखे जाने से खफा हैं। रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वन-डे और टी-20 सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। इसके बावजूद उन्‍हें बी ग्रेड में शामिल किया गया है। जहां तक सुरेश रैना की बात है, तो उन्‍हें महेंद्र सिंह धोनी का करीबी माना जाता है, वह टीम सीनियर खिलाड़ी भी हैं। ऐसे में उन्‍हें बी ग्रेड में डाले जाने पर टीम में कानाफूसी हो रही है। बता दें कि विराट और सुरेश रैना के बीच खराब संबंधों को लेकर लगातार खबरें आती रही हैं।

बीसीसीआई की कॉन्‍ट्रेक्‍ट लिस्‍ट में एक ग्रेड पाने वाले प्‍लेयर्स हैं- महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे और आर अश्विन। वहीं, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रोहित शर्मा, मुरली विजय, शिखर धवन, भुवनेश्‍वर कुमार, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, चेतेश्‍वर पुजारा और मोहम्‍मद शमी को बी ग्रेड में रखा गया है। अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, स्‍टुअर्ट बिन्‍नी, रिद्धिमान साहा, मोहित शर्मा, वरुण एरॉन्‍, कर्ण शर्मा, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल, धवल कुलकर्णी, हरभजन सिंह और एस अरविंद को सी ग्रेड में रखा गया है। बीसीसीआई ए ग्रेड में रखे गए प्‍लेयर्स को 1 करोड़, बी ग्रेड पाने वालों को 50 लाख और सी ग्रेड में रखे गए प्‍लेयर्स के साथ 25 लाख रुपए सालाना का कॉन्‍ट्रैक्‍ट करता है।

Read Also:

BCCI AGM: ICC से श्रीनिवासन, IPL से शास्‍त्री की छुट्टी, गांगुली को नई जिम्‍मेदारी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule