ताज़ा खबर
 

IPL में चीनी स्पॉन्सर को रख BCCI ने किया देश का अपमान, लोग T-20 का करें बहिष्कार- RSS से जुड़े संगठन की मांग

आईपीएल के लिए चीनी प्रायोजकों के साथ बने रहने के बीसीसीआई के फैसले पर हैरानी जताते हुए आरएसएस से संबद्ध स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) ने सोमवार को कहा कि लोगों को इस टी-20 क्रिकेट लीग का बहिष्कार करने पर विचार करना चाहिए।

IPL, IPL 2019, Indian Premier League, IPL news, IPL Live Score,IPL,indian premier league,india national cricket team,Emirates Cricket Board,Board of Control for Cricket in India,bcci, jansatta19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच UAE में खेला जाएगा आईपीएल। (file)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)का 13वां संस्कारण 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। आईपीएल ने मुख्य प्रायोजक के रूप में चीनी स्पॉन्सर वीवो को बरकरार रखा है। जिसके बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) से जुड़े एक संगठन ने इसका विरोश किया है।

आईपीएल के लिए चीनी प्रायोजकों के साथ बने रहने के बीसीसीआई के फैसले पर हैरानी जताते हुए आरएसएस से संबद्ध स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) ने सोमवार को कहा कि लोगों को इस टी-20 क्रिकेट लीग का बहिष्कार करने पर विचार करना चाहिए। एसजेएम के सह-संयोजक अश्वनी महाजन ने एक बयान में कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और आईपीएल की संचालन समिति ने चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए भारतीय सैनिकों का अनादर किया है।

महाजन ने कहा, ‘‘जब देश अर्थव्यवस्था को चीनी प्रभुत्व से मुक्त बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, सरकार चीन को हमारे बाजारों से दूर रखने के लिए सभी प्रयास कर रही है, ऐसे में आईपीएल यह फैसला देश की जनभावना के खिलाफ है।’’

उन्होंने कहा कि लोगों को इस क्रिकेट लीग का बहिष्कार करने पर विचार करना चाहिए। उन्होंने बीसीसीआई और आईपीएल के आयोजकों से चीनी कंपनियों के साथ बने रहने के फैसले पर विचार करने की सलाह देते हुए कहा कि देश की सुरक्षा और गरिमा से बढ़कर कुछ भी नहीं है।

आईपीएल संचालन समिति ने रविवार को टूर्नामेंट के प्रमुख प्रायोजकों के रूप में चीनी कंपनियों के साथ बने रहने का फैसला किया था। चीनी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वीवो इस टी-20 लीग की ‘टाइटल’ प्रायोजक है। वीवो ने पांच साल के इस करार के लिए बीसीसीआई को 2,000 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कुलभूषण जाधव केसः वकील नियुक्त करने का भारत को एक और मौका देने का पाकिस्तानी अदालत का आदेश
2 अनंत सफर पर निकले अमर सिंहः दिल्ली में अंतिम संस्कार, दोनों बेटियों ने दी मुखाग्नि
3 COVID-19 Vaccine Tracker: 100 से अधिक टीकों पर दुनियाभर में चल रहा काम, पर क्यों? समझें
IPL 2020 LIVE
X