ताज़ा खबर
 

बंगाल की लड़ाई गुंडई तक आई? ‘हमारी बैठकों में BJP भेज रही उपद्रवी, अब हम भी भेजेंगे वहां’, CM ममता की खुली चेतावनी

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में आज सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि जो लोग उनकी सभाओं में उपद्रवियों को भेजते हैं। अब उन लोगों की मीटिंग में भी सीएम इसी तरह के लोगों को भेजा करेंगी।

West Bengal, CM Mamata Banerjeeपश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी। (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में आज सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि जो लोग उनकी सभाओं में उपद्रवियों को भेजते हैं। अब उन लोगों की मीटिंग में भी सीएम इसी तरह के लोगों को भेजा करेंगी। सीएम ममता ने कहा, ”मैं कुछ दिनों से देख रही हूं कि हमारी मीटिंग में उपद्रवियों को भेजा जाता है। अब मैं बीजेपी और माकपा की मीटिंग में भी ऐसे लोगों को भेजूंगी।” सीएम ममता ने इस मौके पर कहा कि भाजपा माओवादियों से भी ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने कहा कि जो भाजपा में जाना चाहते हैं, वे जा सकते हैं लेकिन हम अपना सिर भाजपा के सामने नहीं झुकाएंगे। राजनीति पवित्र विचारधारा और दर्शन है, कोई व्यक्ति कपड़े तो रोज बदल सकता है लेकिन विचारधारा नहीं।

आज सीएम ममता ने कहा, ”एक दलित परिवार ने बताया कि बीजेपी नेताओं के घर आने पर हमने उनको अपनी जेब से भोजन कराया। हम इसका भुगतान कैसे कर पाएंगे? मैं अपने कार्यकर्ताओं से अपील करती हूं कि जब भी वे कुछ ऐसा देखें उनको पैसे दे। अगर आपको वोट के लिए कोई पैसा दे तो आप पैसा रख लें।”

वहीं आज सुवेंदु अधिकारी ने सीएम ममता पर हमला बोलते हुए कहा, ”वह (ममता बनर्जी) नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। उन्हें ‘पूर्व सीएम’ शब्द के साथ एक लेटर पैड तैयार करवाना चाहिए।”वे पूर्वी मेदिनीपुर में एक रैली कर रहे हे थे।

इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में वे नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। मालूम हो कि पूर्व टीएमसी नेता सुवेंदु अधिकारी इसी विधानसभा से पिछले चुनाव में जीते थे। अब वे बीजेपी में जा चुके हैं। ऐसे में ये सीट सभी की नजरों में रहेगी।

सीएम ममता ने इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि मेरी आत्मा कहती है कि मुझे नंदीग्राम से लड़ना चाहिए। नंदीग्राम मेरे लिए भाग्यशाली रहा है और मेरे लिए पवित्र रहा है। ये घोषणा ममता ने नंदीग्राम में ही एक रैली के दौरान की।

सीएम ममता की ओर से दी गई चुनौती को स्वीकार करते हुए सुवेंदु अधिकारी ने जवाब दिया कि इस बार चुनाव में वे सीएम ममता को शिकस्त देंगे। ऐसा नहीं कर सके तो राजनीति छोड़ देंगे। सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि अगर मेरी पार्टी मुझे नंदीग्राम से लड़ाती है तो सीएम ममता को 50,000 वोटों से हराऊंगा।

सुवेंदु ने इस मौके पर सीएम ममता और अभिषेक बनर्जी पर हमला बोला और कहा कि टीएमसी में सारी चीजें यही दो लोग तय करते हैं जबकि भाजपा में चर्चा के बाद ही उम्मीदवारों का चयन होता है।

बता दें कि सीएम ममता इस समय भवानीपुर से विधायक हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ममता भवानीपुर और नंदीग्राम दोनों सीटों से चुनाव लड़ेंगी। मालूम हो कि नंदीग्राम और सींगुर के भूमि आंदोलन ने ही सीएम ममता को 2011 में सीएम की कुर्सी पर बैठाया था। उस समय सुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी की जीत में अहम भूमिका निभा रहे थे।

Next Stories
1 WhatsApp Private Policy पर मोदी सरकार का रुख सख्त, खत लिख कहा- एकतरफा बदलाव स्वीकार नहीं, वापस लें
2 ‘देशभक्त हूं’…बोले राहुल गांधी- न मोदी से डरता हूं, न BJP से; ये मुझे छू नहीं सकते
3 चीन की घुसपैठ पर राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर ताना- ‘मैं देश झुकने नहीं दूंगा’
ये पढ़ा क्या?
X