ताज़ा खबर
 

हनुमान के वेश में भीख मांग रहे मुस्लिम युवक पर भड़का बजरंग दल, कराया गिरफ्तार

आरोपी अपने बारे में सही जानकारी देने में विफल रहा जिसके बाद पुलिस ने यह कदम उठाया। बताया जा रहा है कि 19 वर्षीय नसीम मंदिर के पास भगवान हनुमान की वेशभूषा में भीख मांग रहा था।

Author नई दिल्ली | Updated: November 2, 2019 2:14 PM
मुस्लिम शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। (सांकेतिक तस्वीर)

बरेली में एक मुस्लिम शख्स को हनुमान का वेश बनाकर भीख मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस शख्स को आईपीसी की धारा 419 (वेश बनाकर छल करना) के तहत मामला दर्ज किया है। मामला बरेली के सुभाष नगर का है। बजरंग दल के लोगों ने इलाके के पास हनुमान मंदिर के पास से इस शख्स को पकड़ा और मुस्लिम होकर हनुमान का वेश बनाकर भीख मांगने को लेकर भड़क गए। सुभाष नगर पुलिस स्टेशन के अधिकारी हरीशचंद्र जोशी ने बताया कि, पुलिस ने उस शख्स के खिलाफ वेश बनाकर ठगी करने और दूसरे धर्म के लोगों की भावना आहत करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

आरोपी अपने बारे में सही जानकारी देने में विफल रहा जिसके बाद पुलिस ने यह कदम उठाया। बताया जा रहा है कि 19 वर्षीय नसीम मंदिर के पास भगवान हनुमान की वेशभूषा में भीख मांग रहा था। बजरंग दल के लोगों ने देखा और इसे भगवान का अपमान बताया और उससे पूछताछ की इस दौरान पता चला कि वह शख्स मुस्लिम है। जिसके बाद उन लोगों ने उसके खिलाफ शिकायत लिख उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

पूछताछ में नसीम ने बताया कि वह एक कलाकार है और उसकी मां हिंदू है जिसकी वजह से उसका झुकाव हिंदू धर्म की तरफ है। वह पैसों के लिए वेश बदलता है। हालांकि पुलिस ने उसके द्वारा बताई गई जानकारी के बारे में पता किया और ऐसी कोई बात सामने नहीं आई जिसके बाद पुलिस ने उस शख्स को जेल भेज दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IRCTC INDIAN RAILWAYS: बेडरूम-पैंट्री-किचन-लाउंज से लैस अफसरों के सैलून से चलाई जाएंगी SPECIAL TRAINS
2 मंदी दिखाने लगी असर! 3 साल में सबसे ज्यादा स्तर पर पहुंची बेरोजगारी की दर, ये आंकड़े दे रहे गवाही
3 महाराष्ट्र-हरियाणा में झटका, अब JHARKHAND ELECTIONS में फूंक-फूंक कर कदम रख रही BJP! जानिए क्या बनाया प्लान
ये पढ़ा क्या?
X