ताज़ा खबर
 

तसलीमा नसरीन बोलीं- हम जानते हैं पाक‍िस्‍तानी सेना की क्रूरता, दो लाख मह‍िलाओं का क‍िया बलात्‍कार, अरुंधति रॉय पर साधा न‍िशाना

विवादित बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन को भारत सरकार ने पिछले महीने ही एक साल का रेजिडेंस परमिट विस्तार दिया था। तसलीमा के पास स्वीडन की नागरिकता है।

Bangaladesh, Taslima Nasreen, Pakistan army, Arundhati Roy, East Pakistan, residence permit, Indian govt, taslima twitter, Arundhati roy comment on Indian army, Indian army, viral video, 2011 comment, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiतसलीमा ने ट्वीट के जरिये अरुंधति रॉय पर निशाना साधा। (फाइल फोटो)

बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने पाकिस्तानी सेना की आलोचना की है। तसलीमा ने अपने ट्विटर पोस्ट में पाकिस्तानी सेना की क्रूरता के बारे में लिखा। उन्होंने पूर्वी पाकिस्तान (मौजूदा बांग्लादेश) में पाकिस्तानी सेना की ज्यादतियों के बारे बताते हुए लिखा कि किस तरह पाकिस्तानी सेना ने वहां 2 लाख महिलाओं के साथ रेप किया।

उन्होंने पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा 30 लाख लोगों की हत्या की बात भी कही। तस्लीमा ने लिखा कि पाकिस्तानी सेना ने उन लोगों के घरों में लूटपाट की। उनके पिता की जान ले ली। बांग्लादेशी लेखिका पूर्वी पाकिस्तान के बांग्लादेश बनने के दौरान पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए नरसंहार का जिक्र कर रही थीं।

तसलीमा ने अपने ट्वीट में अरुंधति रॉय पर भी निशाना साधा। तसलीमा ने अरुंधति रॉय के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी सेना की तारीफ की थी। उस बयान में अरुंधति रॉय ने भारतीय सेना के खिलाफ भी टिप्पणी की थी। अरुंधति रॉय ने साल 2011 में अपने एक बयान में कहा था कि कश्मीर, मणिपुर, मिजोरम और नगालैंड जैसे राज्यों में हम जंग लड़ रहे हैं।

अरुंधति ने कहा था कि 1947 से ही हम कश्मीर, तेलंगाना, गोवा, पंजाब, मणिपुर, नगालैंड में लड़ रहे हैं। भारत एक ऐसा देश है, जिसने अपनी सेना अपने ही लोगों के खिलाफ तैनात की। अरुंधति ने कहा था कि पाकिस्तान ने भी कभी इस तरह से सेना को अपने ही लोगों के खिलाफ नहीं लगाया।

पाकिस्तानी सेना के बयान के लिए ही तसलीमा ने अरुधंति की आलोचना की। तसलीमा ने कहा कि वह साल 2011 में विचारहीन हो गई थीं। हालांकि, सोशल मीडिया पर 8 साल पुराना वीडियो वायरल होने और लोगों की आलोचनाओं के बाद अरुंधति रॉय ने माफी मांग ली।

अरुंधति ने कहा कि हम सभी जीवन में किसी पल में गलती से मूर्खतापूर्ण टिप्पणी कर देते हैं। यह छोटी सी विडियो मेरे पूरे विचार को नहीं बताती और इससे उसका पता नहीं चलता, जो मैंने सालों तक लिखा है। उन्होंने कहा कि यदि मेरे बयान के किसी भी हिस्से से किसी भी तरह का भ्रम हुआ हो तो मैं इसके लिए माफी मांगती हूं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीड‍ियो: अस्‍पताल के ब‍िस्‍तर से नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रहे अमर स‍िंह, राहुल गांधी को कोसा
2 यूपी के मंत्री के विवादित बोल, ‘बिजली की नंगी तार हैं मायावती, जो छुएगा वह मरेगा’
3 आम कैदी की तरह जेल में नहीं हैं पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, टीवी, सोफा, डबल बेड का है इंतजाम
ये पढ़ा क्या?
X