ताज़ा खबर
 

भारतीय नेताओं के लिए खूब सारे गिफ्ट लाईं शेख हसीना, पीएम मोदी के लिए लेदर बैग और 4 किलो कालाजाम, मां के लिए राजशाही साड़ी

हसीना, प्रणब मुखर्जी के लिए सिल्क के पैजामे का जोड़ा, आर्टवर्क, एक डिनर सेट, लेदर बैग सेट, 4 किलोग्राम कालोजाम और रसगुल्ला, दो किलो संदेश (सोंदेश), 20 किलोग्राम हिल्सा और दो किलो दही (yogurt) लाई हैं।

Author नई दिल्ली | April 8, 2017 8:22 PM
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इन दिनों चार दिवसीय यात्रा पर भारत आईं। (Photo Source: Narendra Modi/Twitter)

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इन दिनों चार दिवसीय यात्रा पर भारत आई हैं। शनिवार को उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। जिसके बाद दोनों नेताओं ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। अपनी भारत यात्रा पर शेख हसीना पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत भारत के टॉप राजनेताओं के लिए उपहार (गिफ्ट) लेकर आई हैं। हसीना, प्रणब मुखर्जी के लिए सिल्क के पैजामे का जोड़ा, आर्टवर्क, एक डिनर सेट, लेदर बैग सेट, 4 किलोग्राम कालोजाम (कालाजाम) और रसगुल्ला, दो किलो संदेश (सोंदेश), 20 किलोग्राम हिल्सा और दो किलो दही (yogurt) लाई हैं। एएनआई के मुताबिक हसीना, राष्ट्रपति की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी के लिए एक सिल्क की साड़ी भी लाई हैं।

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का गिफ्ट
बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी के लिए एक डिनर सेट, दो किलोग्राम रसगुल्ला और कालोजाम तथा एक किलो संदेश लेकर आई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गिफ्ट
शेख हसीना अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को देने के लिए एक चमड़े का ऑफिस बैग, 4 किलो कालाजाम और रसगुल्ला, दो किलोग्राम संदेश तथा 4 किलोग्राम योगर्ट (दही) अपने साथ लेकर आई हैं। वहीं, पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी के लिए हसीना राजशाही सिल्क की साड़ी लाईं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का उपहार
ट्विटर पर लोगों की मदद करने के लिए मशहूर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लिए शेख हसीना राज शाही सिल्क की साड़ी, एक टी सेट, 2 किलो रसगुल्ला और कालाजाम, एक किलो संदेश और दो किलो दही लेकर आई हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उपहार
ममता बनर्जी के लिए शेख हसीना बनारसी साड़ी, दो किलो रसगुल्ला और कालाजाम, एक किलो संदेश और दो किलो दही लेकर आई हैं। इसके लिए शेख हसीना भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह और भारी उद्योग राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो को गिफ्ट करने के लिए चांदी की नांव लेकर आई हैं।

22 से ज्यादा समझौतों पर हस्ताक्षर
शनिवार को बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना और पीएम मोदी के बीच वार्ता के दौरान 22 से ज्‍यादा समझौतों पर हस्‍ताक्षर हुए। संयुक्‍त संबोधन से पहले पीएम मोदी, बांग्‍लादेशी पीएम शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के बीच भारतीय राज्‍य और बांग्‍लादेश के बीच रेल व सड़क संपर्कों को बढ़ाने पर बात हुई। इसमें कोलकाता और बांग्‍लादेश के बीच सड़क व रेल मार्ग बढ़ाने पर सहमति बनी है।

बीजेपी के 37वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App