असम के भावी सीएम सर्बानंद सोनोवाल का ऐलान- दो साल में सील कर देंगे बांग्लादेश बॉर्डर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

असम के भावी सीएम सर्बानंद सोनोवाल का ऐलान- दो साल में सील कर देंगे बांग्लादेश बॉर्डर

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शनिवार (21 मई) को कहा कि घुसपैठ पर रोक लगाने के लिए बांग्लादेश से लगती सीमा को 2 साल के अंदर सील कर दिया जाएगा।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (फाइल फोटो)

असम के भावी सीएम मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शनिवार (21 मई) को कहा कि घुसपैठ पर रोक लगाने के लिए बांग्लादेश से लगती सीमा को 2 साल के अंदर सील कर दिया जाएगा। 1980 के दशक में विदेशी विरोधी आंदोलन के दौरान हुए छात्र आंदोलन से राजनीतिक में उभरे सोनोवाल ने चुनाव में भाजपा को जीत दिलाई। उन्होंने घुसपैठ और उसे रोकने की कोशिश के मुद्दे को अपनी सरकार की प्राथमिकता में रखा है। भाजपा ने घुसपैठ को चुनाव अभियान में एक बड़ा मुद्दा बनाया था।

Read Also: Election Results: पश्चिम बंगाल, असम और केरल में मुस्लिम वोटरों ने किसे दिए कितने वोट, जानें

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा को स्थायी तौर पर सील करने के लिए 2 साल की समय सीमा दी है। हम उस समयसीमा के अंदर सीमा को सील करने का कार्य पूरा करने की दिशा में काम करेंगे, जिसमें नदी की सीमा भी शामिल है।”

Read Also: Assembly Election Results 2016: असम में पहली बार खिला कमल, पुडुचेरी में कांग्रेस को दिलासा

मालूम हो कि उनसे यह पूछा गया था कि वह किस तरह से भारत-बांग्लादेश सीमा को सील करना चाहेंगे? इस मुद्दे पर वह गुरूवार को पार्टी की चुनाव में जीत होने के फौरन बाद भी बोले थे। राजनाथ सिंह ने इस साल जनवरी में दक्षिणी असम के करीमगंज जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर अपने दौरे के दौरान कहा था कि असम के साथ लगती सीमा पर कांटेदार तार की बाड़ के निर्माण का काम इस साल के अंत तक पूरा हो जाएगा।

Read Also: Assam election Results: असम में अजमल नहीं बन सके ‘किंगमेकर’

उन्होंने कहा था, “जैसे ही सीमा को स्थायी तौर पर सील किया जाएगा वैसे ही घुसपैठ की प्रवृत्ति खुद-ब-खुद रूक जाएगी। साथ ही साथ हम घुसपैठ रोकने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App