ताज़ा खबर
 

Bangalore News Today Updates: बाढ़ प्रभावितों को मुआवजे का ऐलान, हर परिवार को मिलेंगे 5 लाख रुपए

Bangalore News Today, Bangalore Weather Forecast Updates: भारी बारिश के कारण एक जलाशय से 1.70 क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद से इस द्वीप के बाढ़ में डूबने का खतरा पैदा हो गया है। इसके चलते वहां स्थित रिजोर्ट और होटलों से पर्यटकों को बाहर निकाला जा रहा है।

Author बेंगलुरू | Aug 13, 2019 12:32 pm
लोगों को निकालते राहत और बचाव दल टीम। (PTI Photo)

Bangalore News Today Updates: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। इस ऐलान के मुताबिक बाढ़ प्रभावित हर परिवार को मुआवजे के रुप में 5 लाख रुपए मिलेंगे। मुआवजे की यह राशि उन परिवारों को मिलेगी, जिनके घर बाढ़ या भूस्खलन के चलते तबाह हो गए हैं। ऐलान के मुताबिक सोमवार रात से ही पीड़ितों को 10,000 रुपए बतौर एडवांस दिए जाने हैं।

वर्ल्ड यूनेस्को धरोहरों में शामिल हंपी के बाढ़ में डूबने का खतरा पैदा हो गया है। इसके साथ ही वहां कई पर्यटक भी फंस गए हैं। फिलहाल प्रशासन द्वारा हंपी से पर्यटकों को निकालने के प्रयास जारी हैं और प्रशासन अभी तक 195 लोगों को सुरक्षित वहां से निकाल चुका है, जिनमें कई विदेशी पर्यटक भी हैं।

बता दें कि हंपी तुंगभद्रा नदी के द्वीप पर स्थित है। भारी बारिश के कारण एक जलाशय से 1.70 क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद से इस द्वीप के बाढ़ में डूबने का खतरा पैदा हो गया है। इसके चलते वहां स्थित रिजोर्ट और होटलों से पर्यटकों को बाहर निकाला जा रहा है। बता दें कि हंपी अपनी समृद्ध वास्तुकला के लिए काफी प्रसिद्ध है।

Live Blog

Highlights

    11:38 (IST)13 Aug 2019
    घर की छत पर चढ़ा मगरमच्छ, वीडियो वायरल

    कर्नाटक में इन दिनों बाढ़ ने कहर ढहाया हुआ है। इसी बाढ़ के चलते कुछ ऐसा हुआ, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दरअसल बाढ़ के पानी में बहते हुए एक मगरमच्छ रायबाग इलाके के एक घर की छत पर चढ़ गया। दरअसल बाढ़ में वह घर पूरी तरह से डूब गया था और उसकी छत ही पानी के ऊपर थी। ऐसे में मगरमच्छ मकान की छत पर चढ़ गया। इस घटना का वीडियो खासा वायरल भी हो रहा है।

    10:18 (IST)13 Aug 2019
    कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा ने बाढ़ प्रभावित शिवमोगा इलाके का किया दौरा

    कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित शिवमोगा इलाके का दौरा किया। सीएम इस दौरा तीर्थाहल्ली तालुका के हेगालत्ती इलाके में गए और वहां स्थिति का जायजा लिया। बता दें कि इसी जगह के 40 हेक्टेयर के इलाके में भूस्खलन से स्थिति काफी खराब है।

    10:15 (IST)13 Aug 2019
    गैंगरेप के आरोपी को साढ़े चार साल बाद मिली जमानत

    बेंगलुरू में एक नाबालिग युवती के साथ गैंगरेप के आरोपी को कर्नाटक हाईकोर्ट ने साढ़े चार साल बाद जमानत पर रिहा किया है। दरअसल पीड़िता आरोपी को पहचान नहीं सकी। जिसे लेकर आरोपी ने हाईकोर्ट में अपील की और कोर्ट ने आरोपी को जमानत पर रिहा करने के निर्देश दिए।

    09:05 (IST)13 Aug 2019
    महिला ने दो बेटियों के साथ मिलकर की आत्महत्या, पति पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

    बेंगलुरू के हनुमंतनगर इलाके में एक 40 वर्षीय महिला ने अपनी दो बेटियों के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला ने सुसाइड से पहले अपने व्हाट्सएप स्टेटस में पति पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    08:50 (IST)13 Aug 2019
    बचाव दल की नाव पलटी, मुश्किल से बची जान

    हंपी में फंसे पर्यटकों को निकालने वाली बचाव दल की टीम खुद हादसे का शिकार होने से बच गई। दरअसल बचाव दल की नाव हंपी में फंसे पर्यटकों को लेने के लिए जब जा रही थी तो वह तुंगभद्रा नदी में लहरों के बीच फंसकर पलट गई। नाव में 5 लोग सवार थे, हालांकि पांचों ने किसी तरह अपनी जान बचायी।

    Next Stories
    1 कश्मीर बंटवारे पर चीनी विदेश मंत्री को जयशंकर ने समझाया- किसी नए इलाके पर दावा नहीं ठोंका है, टेंशन मत लीजिए, सीमाएं वही रहेंगी
    2 J&K में आर्टिकल 370 के खिलाफ नहीं, समर्थन में थे वल्लभ भाई पटेल! मोदी सरकार के दावे पर इतिहासकारों ने उठाए सवाल
    3 मीका सिंह की बढ़ेंगी मुश्किलें! कराची में हुए कार्यक्रम में पहुंचे थे दाऊद इब्राहिम के घरवाले और ISI अधिकारी