ताज़ा खबर
 

Bangalore News: इंजीनियरिंग छात्रों को सरकार ने दी राहत, फीस जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ायी

Bangalore News: कर्नाटक के उत्तरी, मध्य और तटीय इलाकों में जारी भारी बारिश के चलते कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। सरकार ने इस दिशा में राहत और बचाव कार्य के लिए सेना के जवानों को लगाया है।

BS Yeddyurappaकर्नाटक और बेंगलुरू की ताजा खबरों के लिये यहां देखें। (PTI Photo)

Bangalore News: कर्नाटक में भारी बारिश के चलते आयी बाढ़ के बीच सरकार ने इंजीनियरिंग छात्रों को फीस जमा करने की अंतिम तारीख के मामले में राहत देने का फैसला किया है। दरअसल राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में फीस जमा करने की अंतिम तारीख 7 अगस्त थी। लेकिन बाढ़ के कारण कई छात्र समय पर फीस जमा नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में सरकार ने अंतिम तारीख बढ़ाने का फैसला किया है और इसे बढ़ाकर 13 अगस्त कर दिया है।

कर्नाटक के उत्तरी, मध्य और तटीय इलाकों में जारी भारी बारिश के चलते कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। सरकार ने इस दिशा में राहत और बचाव कार्य के लिए सेना के जवानों को लगाया है। अभी तक बाढ़ग्रस्त इलाकों से करीब 25,000 से ज्यादा लोगों को निकाला जा चुका है। कर्नाटक सरकार के अधिकारियों का कहना है कि अब स्थिति नियंत्रण में है। बता दें कि राज्य के जो इलाके जलभराव या बाढ़ के हालात से जूझ रहे हैं, उनमें उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, कोडागु, शिवमोगा, चिकमंगलुरू आदि जिले प्रमुख हैं।

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा बीते दो दिनों से दिल्ली में थे। माना जा रहा था कि वहां वह पार्टी आलाकमान से कैबिनेट विस्तार पर चर्चा करने के लिए पहुंचे थे। इस बीच खबर आयी कि कर्नाटक में शुक्रवार को कैबिनेट विस्तार किया जा सकता है। लेकिन अब पता चला है कि राज्य में बाढ़ के हालात के चलते और सुषमा स्वराज के निधन के कारण भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अभी कैबिनेट विस्तार को हरी झंडी नहीं दी है। अमित शाह ने येदियुरप्पा से कर्नाटक वापस लौटकर बाढ़ से लोगों को राहत पहुंचाने पर ध्यान देने का निर्देश दिया है।

Live Blog

Highlights

    15:08 (IST)08 Aug 2019
    बेंगलुरू की सड़कों की हालत सुधारने के लिए मेयर ने दिए निर्देश

    बृहत बेंगलुरू महानगर पालिके (BBMP) अब शहर की सड़कों की हालत सुधारने की दिशा में काम करेगा। दरअसल मेयर गंगाम्बिके मल्लिकार्जुन ने बीबीएमपी के इंजीनियरों को निर्देश दिए हैं कि वह शहर की सड़कों की हालत सुधारने के लिए नगरपालिका के फंड का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही वह बेंगलुरू वाटर सप्लाई एंड सीवेज बोर्ड के अधिकारियों से भी समन्वय करें कि शहर में वाटर पाइप डालने के काम के चलते लोगों को परेशानी ना हो।

    13:23 (IST)08 Aug 2019
    कर्नाटक सरकार की टेंडर वेबसाइट पर साइबर अटैक

    कर्नाटक सरकार के e-Procurement पोर्टल पर साइबर हमला हुआ है। जिसके बाद बीते 6 दिनों से वेबसाइट बंद है। इससे राज्यभर में विभिन्न टेंडर्स का काम प्रभावित हुआ है। फिलहाल इस मामले में पुलिस में शिकायत की गई है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

    12:29 (IST)08 Aug 2019
    डोमिनोज पिज्जा डिलिवरी बाइक लेकर चोर हुआ फरार, कैमरे से बचने के लिए बनाया प्लान

    बेंगलुरू के डोडेनकुंडी इलाके में स्थित एक मॉल स्पेस ऐरेना में डोमिनोज का आउटलेट है। इसी आउटलेट के बाहर खड़ी डोमिनोज पिज्जा डिलीवरी बाइक को एक शातिर चोर उठाकर ले गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

    11:12 (IST)08 Aug 2019
    हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद गैरकानूनी तरीके से काट दिए पेड़

    कर्नाटक हाईकोर्ट ने अपने एक आदेश में शहर में पेड़ों की कटाई पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि कोर्ट के आदेश के बावजूद सड़क चौड़ी करने के नाम पर 5 बड़े पेड़ों को काट दिया गया। यह घटना बेंगलुरू के काडुगोडी इलाके की है, जहां बीटीपी रोड के चौड़ीकरण के लिए ये पेड़ काटे गए।

    10:28 (IST)08 Aug 2019
    बेंगलुरू में जल्द शुरू होने वाला है इस साल का नमन फेस्टिवल

    कला के क्षेत्र में बेंगलुरू के चर्चित नमन फेस्टिवल के इस साल के सीजन की शुरुआत जल्द होने वाली है। बता दें कि रविवार से नमन फेस्टिवल शुरू होगा, जिसमें ओडिशी नृत्य प्रमुख आकर्षण रहेगा।

    09:46 (IST)08 Aug 2019
    भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले अफसर का तबादला

    कर्नाटक प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के आर खलील का बीते दिनों कांग्रेस-जेडीएस की सरकार में तबादला कर दिया गया था। दरअसल के आर खलील ने साल 1998, 1999 और 2004 में कर्नाटक प्रशासनिक सेवाओं की भर्ती में हुई कथित धांधली के खिलाफ आवाज उठायी थी। इस संबंध में खलील ने हाई कोर्ट में भी एक याचिका दाखिल की है।

    09:17 (IST)08 Aug 2019
    कर्नाटक में पुलिसकर्मियों की वर्दी में होगा बदलाव, खाकी की जगह लेगा नीला रंग

    कर्नाटक की पहली महिला पुलिस चीफ डीजी और आईजीपी नीलामनी एन.राजू ने निर्देश दिए हैं कि पुलिस कॉन्सटेबल और हेड कॉन्सटेबल की एक्सरसाइज और अन्य रुटीन कामों के लिए नई वर्दी होगी, जिसमें स्काई ब्लू रंग की शर्ट और नेवी ब्लू रंग की ट्रैक पैंट शामिल है।

    Next Stories
    1 Bihar, Mumbai, UP, Punjab, Haryana Rains, Weather Forecast Today Updates: महाराष्ट्र के सांगली में बचाव कार्य में जुटी नौका पलटी, 9 की मौत, 4 लापता
    2 Weather Forecast: देश के ज़्यादातर हिस्सों में तेज बारिश, इस रूट पर ट्रेनें प्रभावित
    3 Ayodhya Case: “क्या कभी पैंगमर मोहम्मद और जीसस के जन्म स्थान पर सवाल उठाए गए हैं?”: सुप्रीम कोर्ट
    ये पढ़ा क्या?
    X