ताज़ा खबर
 

Bangalore News Today Updates: अयोग्य ठहराए गए विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, बोले- स्पीकर का फैसला गैर-कानूनी

Bangalore News Today Updates: पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हम शनिवार को शहर के पेट्रोल पंप मालिकों से बात करेंगे और सोमवार से इस नियम को लागू कर देंगे।

bangaloreBangalore news LIVE Updates: बेंगलुरू की हर ताजा खबर के लिए यहां देखें।

Bangalore News Today Updates: कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायक, जिन्हें पूर्व स्पीकर रमेश कुमार द्वारा अयोग्य करार दे दिया गया था, अब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। गुरुवार को विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में इस संबंध में एक याचिका दाखिल की है। अयोग्य ठहराए गए विधायकों का आरोप है कि स्पीकर का फैसला गैर-कानूनी और मनमाना है। बता दें कि कुल 17 विधायकों को अयोग्य ठहराया गया है, जिनमें से 14 कांग्रेस और 3 जेडीएस पार्टी के हैं।

सत्ता में आने के बाद बीएस येदियुरप्पा सरकार ने राज्य के पुलिस विभाग में कई फेरबदल किए हैं। बता दें कि गुरुवार को 11 शीर्ष पुलिस अधिकारियों को तबादले कर दिए गए, इनमें खूफिया विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं। बेंगलुरू के एडिश्नल डीजीपी कमल कांत को खूफिया विभाग में एडिशनल डीजीपी बनाया गया है। सरकार ने मंगलुरू के पुलिस कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर का भी तबादला कर दिया है।

केरल, आंध्र प्रदेश के बाद अब बेंगलुरू में भी ‘हेल्मेट नहीं तो पेट्रोल नहीं’ का नियम लागू हो जाएगा। इसके तहत पेट्रोल पंप पर उन्हीं बाईकर्स को पेट्रोल या डीजल मिलेगा, जिनके पास हेल्मेट होगा। बेंगलुरू के डीसीपी ट्रैफिक केवी जगदीश का कहना है कि हम शनिवार को शहर के पेट्रोल पंप मालिकों से बात करेंगे और सोमवार से इस नियम को लागू कर देंगे। पुलिस ने बताया कि इसके लिए फिलहाल पेट्रोल पंप के कर्मचारियों को दंडित नहीं किया जाएगा और इस काम को समाज की बेहतरी के उद्देश्य से किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जिहादियों के चंगुल में फंसने वाला था महाराष्ट्र का युवक, परिवार ने पुलिस के साथ मिल ऐसे बचाया
2 जम्मू-कश्मीर में 25000 और जवान भेजे जाने की खबर, जिला स्तर पर बड़ी तैनाती की तैयारी
3 निजी विदेश यात्रा पर आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने ली सुरक्षा, सरकारी खाते से दिए 22.5 लाख रुपए