ताज़ा खबर
 

मोदी सरकार में कैबिनेट विस्तार से पहले एक और मंत्री का इस्तीफा, इस बार बंडारू दत्तात्रेय ने छोड़ा पद

बंडारू दत्तात्रेय तेलंगाना की सिकंदराबाद लोक सभा सीट से सांसद हैं।
बंडारू दत्तात्रेय।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने मंत्रीमंडल का विस्तार करेंगे। इस विस्तार से पहले सरकार में शामिल कई मंत्रियों के इस्तीफे देने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में नया नाम श्रम एवं रोजगार मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बंडारू दत्तात्रेय का भी शामिल हो गया है। दत्तात्रेय ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बंडारू दत्तात्रेय तेलंगाना की सिकंदराबाद लोक सभा सीट से सांसद हैं। वह 2014 में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से मोदी कैबिनेट का हिस्सा थे। इससे पहले गुरुवार से ही मोदी कैबिनेट से मंत्रियों ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया था। मीडिया में चल रही इस्तीफे की चर्चा के बीच केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने रोष जाहिर किया और बगावती तेवर दिखाते हुए कहा कि कि इस मसले पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष या उनके द्वारा नामित व्यक्ति ही बोल सकता है।

 

जिन मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है, उनमें कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूढी भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इस्तीफे से रूढी भी नाराज हैं। उन्होंने अपने इस्तीफे पर अंसतोष जाहिर करते हुए टिप्पणी की कि यह फैसला मेरा नहीं, पार्टी का है। जाहिर है रूढी का ये जवाब साफ करता है कि उन्हें पार्टी ने दबाव देकर इस्तीफा लिया है। बता दें कि 21 अगस्त को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजीव प्रताप रूढी को बुलाकर उनके मंत्रालय के कामकाज की समीक्षा की थी। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि रूढी की मंत्रिमंडल से छुट्टी होने वाली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.