ताज़ा खबर
 

अयोध्या में पांच लोगों के जमा होने पर बैन, चारों तरफ से शहर सील, चप्पे-चप्पे पर यूपी पुलिस के जवान, बन रहे 1.11 लाख लड्डू

पुलिस के मुताबिक कोविड प्रोटोकॉल के तहत अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह 5 लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा। सुरक्षा को लेकर पुलिस तमाम एजेंसियों के साथ बैठक कर रही है।

ram mandir news, ram mandir model, new ram mandir,अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह 5 लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा। (file)

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होना है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या में मौजूद रहेंगे। इसके मद्देनजर अयोध्या में प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए शहर को चारों तरफ से सील कर दिया गया है और पांच लोगों के जमा होने पर बैन लगा दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक कोविड प्रोटोकॉल के तहत अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह 5 लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा। सुरक्षा को लेकर पुलिस तमाम एजेंसियों के साथ बैठक कर रही है। डीआईजी दीपक कुमार ने मीडिया को बताया कि कार्यक्रम में जितने भी वीवीआईपी आएंगे या फिर जितने भी आमंत्रित मेहमान आएंगे उन सबकी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। सुरक्षा को लेकर हम पूरी तरीके से चाक-चौबंद हैं। चाहे मेहमान हों, वीवीआईपी हों या फिर आम अयोध्यावासी सभी को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले देवरा हंस बाबा संस्थान द्वारा अयोध्या में मणि राम दास छावनी में 1,11,000 लड्डू बनाने की तैयारी चल रही है। छावनी के पंडित के अनुसार, “इन लड्डूओं का उपयोग प्रसाद के रूप में किया जाएगा। ये लड्डू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भगवान राम को चढ़ाये जाएंगे। इसके बाद, इन्हें सभी भक्तों को वितरित किए जाएंगे जो नींव रखने की रस्म के लिए आएंगे और इसे देश भर के सभी प्रमुख मंदिरों में भेजा जाएगा।”

देवरहा बाबा संस्थान के संत तुषार दास बताते हैं तीन तरह के स्टील के डिब्बों में लड्डू को रखा जा रहा है। तीन, पांच और 11 लड्डू वाले डिब्बे तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक विशेष थैला भी है जो कुछ खास लोगों को दिया जाएगा। जिसमें प्रसाद और अयोध्या से जुड़ी किताब भी व अन्य वस्तु रहेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नई शिक्षा नीति: विदेशी यूनिवर्सिटी की ब्रांच न खुलने दे मंत्रालय, मोदी सरकार का 6 साल पुराना फैसला बता बीजेपी सांसद ने जताई आपत्ति
2 महिला कर्मचारियों ने की गंदे टॉयलेट की शिकायत तो मंत्रीजी खुद करने लगे साफ
3 एन राम, अरुण शौरी और प्रशांत भूषण ने कोर्ट की अवमानना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में डाली याचिका, वैधता को दी चुनौती
IPL 2020 LIVE
X