ताज़ा खबर
 

कांग्रेस ने मोदी सरकार के पशु बिक्री बैन का किया विरोध, कहा- बीजेपी नेता भी मान चुके हैं बीफ खाने की बात

Ban Cattle for Slaughter: कांग्रेस के एक और नेता ने भी मधु गौड याक्षी ने भी कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी ने कभी गाय को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाया। यहां तक की जब कांग्रेस सत्ता में थी तब भी उसने गाय को लेकर इस तरह का कोई आदेश नहीं दिया।

Author नई दिल्‍ली | Published on: May 30, 2017 3:39 PM
पशु बिक्री रोक पर कांग्रेस ने साधा सरकार पर निशाना। (फाइल फोटो)

पशुओं की खरीद-फरोख्त पर लगाए गए बैन के फैसले को लेकर मोदी सरकार पर विरोधियों के हमले तेज होते जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल और केरल सरकार के विरोध के बाद मंगलवार को कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा और उन पर बीफ खाने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने अपने आरोप में कहा, “बीजेपी नेता पहले ही इस बात का स्वीकार कर चुके हैं कि वह बीफ का सेवन करते हैं। बीफ का मुद्दा बीजेपी ने उठाया है, विपक्ष ने नहीं।” कांग्रेस के नेता मीम अफज़ल ने एएनआई से बातचीत में कहा कि हमने बार सरकार से अनुरोध किया है पशु वध पर मणिपुर और गोवा में भी पाबंदी लगनी चाहिए लेकिन सरकार ने हमारी इस बात पर खभी विचार नहीं किया। बहुत से बीजेपी नेता इस बात को स्वीकार करते हैं कि वह बीफ खाते हैं- क्या ये राजनीति नहीं है? कांग्रेस नेता ने सरकार को चेतावनी दी है कि वह देश में अपनी मनमानी नहीं करे।

कांग्रेस के एक और नेता ने भी मधु गौड याक्षी ने भी कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी ने कभी गाय को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाया। यहां तक की जब कांग्रेस सत्ता में थी तब भी उसने गाय को लेकर इस तरह का कोई आदेश नहीं दिया। कांग्रेस ने ना तो कभी गाय को और न ही कभी लोगों की खाने की आदत को राजनीतिक मुद्दा बनाया। बता दें कि केरल में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर गोवंश काटने का आरोप लगा है। जिसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर जनकर निशाना साधा। कांग्रेस के इस प्रतिक्रिया को उसी पर पलटवार माना जा रहा है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने नोटिफिकेशन जारी करके पशु ब्रिकी पर बैन लगाने का फैसला किया था। जिसके विरोध में कई राज्यों और राजनीतिक दल खुलकर सामने आ गए है। विरोधी पार्टियों का कहना है कि केंद्र सरकार का यह फैसला असंवैधानिक है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तो इस फैसले को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कही है।

 

सरेआम बछड़ा काटने के मामले में केरल कांग्रेस के तीन कार्यकर्ता निलंबित

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अरनब गोस्‍वामी ने र‍िपब्‍ल‍िक टीवी पर की ”अभद्रता” तो केरल के माकपा सांसद एमबी राजेश ने फेसबुक पर द‍िया जवाब
2 पशु ब्रिकी बैन को लेकर विरोध, जेडीयू ने कहा- राज्यों को भरोसे में लिए बिना इस तरह के फैसले लेना असंवैधानिक
3 फिर से 26/11 जैसे हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, देश में घुसे 20-25 लश्कर टेररिस्ट