ताज़ा खबर
 

बच्‍चों का ट्रेन किराया बढ़ा तो मोदी पर भड़की सोशल मीडिया, टि्वटर ट्रेंड में छाया #BalNarendraFullTicket

एक यूजर ने कटाक्ष करते हुए कहा कि नॉर्मल ट्रेन टिकटों को महंगा करके मोदी सरकार बुलेट ट्रेन वाली फीलिंग दे रही है।

बच्‍चों, ट्रेन किराया, बच्‍चों का ट्रेन किराया, मोदी, सोशल मीडिया, बाल नरेंद्र, रेल मंत्रालय, 5 से 11 साल के बच्‍चे, कन्‍फर्म सीट, पूरा किराया, बच्‍चों का पूरा किराया, BalNarendraFullTicket, #BalNarendraFullTicket, Railways hikes fare for children, Railway ministry, train, Rail reservation, indian railways, new policy in railway ministry, Confirm Seatबच्‍चों का किराया बढ़ाने को लेकर एक टि्वटर यूजर ने कुछ इस तरह सरकार पर निशाना साधा। (PHOTO: TWITTER)

पांच से 11 साल के बच्‍चों को ट्रेन में कन्‍फर्म सीट देने के लिए पूरा किराया वसूलने से जुड़े रेल मंत्रालय के फैसले पर सोशल मीडिया बेहद नाराज है। सोशल मीडिया यूजर्स ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि अब देश की जनता को ‘अच्‍छे दिन’ का मतलब समझ में आ रहा है। एक यूजर ने कटाक्ष करते हुए कहा कि नॉर्मल ट्रेन टिकटों को महंगा करके मोदी सरकार बुलेट ट्रेन वाली फीलिंग दे रही है। वहीं, कुछ अन्‍य ने भी निशाना साधते हुए कहा कि बच्‍चों से पूरा किराया वसूलकर मोदी उन्‍हें तुरंत बालिग करके देश में तरक्‍की ला रहे हैं। सोशल मीडिया पर मोदी पर इतने कटाक्ष हुए कि शनिवार शाम तक #BalNarendraFullTicket टि्वटर के टॉप ट्रेंड में शामिल हो गया।

क्‍या है मामला?
अब तक ट्रेन में आधा किराया देने पर बच्चों को सीट मिल जाती थी। हाल ही में रेल मंत्रालय की ओऱ से 5 से 11 साल तक के बच्चों के किराए के नियम में बदलाव किया गया है। नए नियम के मुताबिक, ट्रेन में यात्रा कर रहे 5 से 11 साल के बच्चों का उनके घरवालों को आधा किराया तो भरना पड़ेगा लेकिन उन्हें कन्‍फर्म सीट नहीं मिलेगी। नई पॉलिसी के मुताबिक अब अगर किसी बच्चे के पेरेंट्स को उसके लिए सीट चाहिए तो उन्हें पूरा किराया भरना पड़ेगा।

मोदी पर निशाना साधते हुए किए गए कुछ प्रमुख ट्वीट

Read also: 

ट्रेन में महंगा होगा बच्चों का सफर करना, 50% किराया भरने पर नहीं मिलेगी कनफर्म सीट

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दाऊद की प्रॉपर्टी खरीदने की हसरत रखने वाले पत्रकार को छोटा शकील की धमकी, बोला- मत खरीदो भाई का होटल
2 पाकिस्‍तान का चौथा जासूस गिरफ्तार, दिल्‍ली में फिदायीन हमले की साजिश रच रहा लश्‍कर
3 केजरीवाल बोले- ओबामा ने सेलरी पूछी तो होगी दिक्‍कत, 8 से 10 लाख होनी चाहिए पीएम मोदी का वेतन
आज का राशिफल
X