ताज़ा खबर
 

UP: बलिया के इस गांव का आदमी बना मॉरीशस का PM? सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता

प्रविंद कुमार जगन्नाथ के मॉरीशस का दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर बलिया में खुशी की लहर छाई है। वहीं बलिया में अपने ही इलाके के बेटे के प्रधानमंत्री बनने पर सोशल मीडिया में बधाई देने की होड़ भी मची हुई है।

Author बलिया | Updated: November 14, 2019 6:26 PM
पीएम प्रविंद कुमार जगन्नाथ (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के बलिया के मूल निवासी प्रविंद कुमार जगन्नाथ के दोबारा मॉरीशस का प्रधानमंत्री बनने पर बलिया जिले में खुशी की लहर है। इस पर रसड़ा के उप जिलाधिकारी विपिन कुमार जैन ने बताया कि इस बात की पुष्टि हो गई है कि वह रसड़ा क्षेत्र के रहने वाले हैं, लेकिन उनके मूल गांव को लेकर अभी खोजबीन चल रही है। बता दें कि उनके जिले के रसड़ा क्षेत्र के निवासी होने का दावा किया जा रहा है। इसके साथ लोगों ने सोशल मीडिया में बधाई भी देना शुरु कर दिया है।

परिवार वालों का दावा, नए प्रधानमंत्री उनके परिवार से: मामले में बयान देते हुए उप जिलाधिकारी ने बताया कि रसड़ा क्षेत्र के चार व्यक्तियों ने दावा किया है कि मॉरीशस के नए प्रधानमंत्री जगन्नाथ उनके परिवार से हैं। जैन ने यह भी बताया कि जगन्नाथ के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर बलिया जिले में और खासकर रसड़ा क्षेत्र के लोग बेहद प्रसन्न हैं।

Hindi News Today, 14 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सोशल मीडिया में लगा बधाईयों का तांताः रसड़ा क्षेत्र के विधायक उमाशंकर सिंह ने कहा कि बलिया जिले को प्रविंद कुमार जगन्नाथ पर गर्व है। वहीं बलिया में अपने इलाके के बेटे के प्रधानमंत्री बनने पर सोशल मीडिया में बधाई देने की होड़ मची हुई है। मामले में सिंह ने यह भी कहा कि केंद्र और राज्य सरकार को जगन्नाथ के परिवार की तत्काल खोज करनी चाहिए।

कौन हैं प्रविंद कुमार जगन्नाथः बता दें प्रविंद कुमार जगन्नाथ मॉरीशस के वर्तमान प्रधानमंत्री हैं। आम चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जितने के बाद जगन्नाथ एक बार फिर से मॉरीशस के प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। इनकी पार्टी मिलिटेंट सोशलिस्ट मूवमेंट (एमएसएम) पार्टी को आधे से ज्यादा सीटों पर बहुमत मिली थी। बता दें कि इन्होंने यह पद 2017 में संभाला जब इनके पिता ने यह पद छोड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Patna: एंबुलेंस के इंतजार में पड़ा रहा महान गणितज्ञ का शव, कुमार विश्वास ने पूछा- क्या बिहार इतना पत्थर हो गया?
2 ब‍िहार: गुमनामी में हुई आइंस्‍टीन के स‍िद्धांत को चुनौती देने वाले वश‍िष्ठ नारायण स‍िंंह की मौत, PMCH ने एंबुलेंस तक नहीं द‍िया
3 बाला साहेब ठाकरे की कसम खाते है कि BJP के साथ 50-50 फॉर्मूले पर बात हुई थी- संजय राउत बोले
जस्‍ट नाउ
X