ताज़ा खबर
 

‘मेरे संसदीय क्षेत्र में 25 रुपए किलो मिल रहा प्याज, साथ चलिए, दिला दूंगा’ बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह ‘मस्त’ का दावा

सांसद ने कहा, "हमारे क्षेत्र में प्याज 25 रुपए प्रति किलो में उपलब्ध है। वहां चलिए, मैं आपको 25 रुपए प्रति किलो की दर से एक ट्रक प्याज दूंगा।"

Author दिल्ली | Published on: December 6, 2019 10:08 AM
लोकसभा में बोलते बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह ‘मस्त’

यूपी से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बलिया से सांसद वीरेंद्र सिंह ‘मस्त’ ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि प्याज को लेकर जताई जा रही चिंता और हंगामा उचित नहीं है। कहा कि कुछ लोग जानबूझकर ऐसा सिर्फ सरकार को बदनाम करने के लिए कर रहे हैं। उन्होंने विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए बताया कि उनके संसदीय क्षेत्र में 25 रुपए प्रति किलो की दर से प्याज उपलब्ध है।

सांसद ने कहा, उनके संसदीय क्षेत्र में सस्ता प्याज उपलब्ध लोकसभा में शिवसेना नेता विनायक राउत की प्याज की ऊंची कीमतों पर टिप्पणी का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “आप कब तक प्याज की कीमतों पर राजनीति करते रहेंगे?” हमारे क्षेत्र में प्याज 25 रुपए प्रति किलो में उपलब्ध है। आप वहां चलिए, मैं आपको 25 रुपए प्रति किलो की दर से एक ट्रक प्याज दूंगा।

Hindi News Today, 06 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

संसद में कृषि संकट और किसानों पर मुसीबत पर हुई चर्चा : बहस की शुरुआत करने वाले कांग्रेस के कोडिक्कुनिल सुरेश ने आरोप लगाया कि उन्होंने ‘कृषि संकट और किसानों की मुसीबत’ विषय पर पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया था, लेकिन सरकार ने इस विषय को बदल दिया। टीएमसी की कल्याण बनर्जी ने कहा कि “सरकारी सब्सिडी और फंड का गलत इस्तेमाल” था। उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार और एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार 1993 से 2018 तक सरकार की खेती की सब्सिडी किसानों को नहीं बल्कि बीज और उर्वरक का उत्पादन करने वालों के पास गई थी।”

वित्त मंत्री ने मिस्र और तुर्की से आयात करने की बात कही : गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से देश में प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर चिंता जताई जा रही है। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल इसको लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्याज की भारी मांग को पूरा कर पाने में नाकाम रहने पर कई संगठनों ने सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा था कि देश में प्याज की कमी को दूर करने के लिए मिस्र और तुर्की से प्याज का आयात किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IT मिनिस्ट्री के एक्सपर्ट पैनल ने दिए थे जो सुझाव, सरकार ने डेटा बिल में दिया पलट, खतरे में करोड़ों देशावासियों का पर्सनल डेटा!
2 झारखंड: ऑटो हब में गई हैं सैकड़ों नौकरियां, विधानसभा चुनाव में अब जा सकती हैं BJP की सीटें
3 ‘अब मेरी बेटी की रूह को मिलेगा सुकून’ हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर में चारों आरोपियों के एनकाउंटर पर बोले डॉक्टर के पिता
ये पढ़ा क्या?
X