ताज़ा खबर
 

बालाकोट में पाकिस्तान ने फिर सक्रिय किए आतंकी, 500 घुसपैठिए भारत में दाखिल होने की फिराक में: आर्मी चीफ

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने जैश के आतंकी ठिकाने को फिर से सक्रिय करा दिया है। उन्होंने कहा कि कम से कम 500 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में है।

Author नई दिल्ली | Updated: September 23, 2019 1:15 PM
करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में है। (indian express photo)

General bipin rawat, balakot terrorist camp: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है और करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में हैं। अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में यहां उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है। इससे पता चलता है कि बालाकोट प्रभावित हुआ था। वह क्षतिग्रस्त और नष्ट हुआ था। इसलिए लोग वहां से चले गए थे और अब वह फिर से सक्रिय हो गया है।’’ उन्होंने कहा कि करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में है।

सेना प्रमुख ने कहा, ‘‘…भारतीय वायुसेना ने कुछ कदम उठाए हैं और अब वहां उन्हें लोगों का समर्थन हासिल है।’’ गौरतलब है कि फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ र्किमयों को निशाना बनाकर किए गए आतंकवादी हमले के जवाब में भारतीय वायु सेना ने बालाकोट स्थित आतंकवादी ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। जनरल रावत ने कहा कि इस्‍लाम का गलत इस्‍तेमाल किया जा रहा है और धर्म गुरुओं को इस्‍लाम का सही मतलब बताना चाहिए। सेना प्रमुख ने पाकिस्‍तान को चेतावनी दी कि हम बालाकोट से भी आगे जा सकते हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सेना प्रमुख ने कहा कि कश्मीर घाटी में आतंकवादियों और पाकिस्तान में उनके हैंडलरों के बीच संपर्क टूट गया है। उन्होंने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान का कश्मीर के लोगों से कम्युनिकेशन ब्रेकडाउन हुआ है। जिसके बाद पाकिस्‍तान ने खुलेआम बोल दिया है कि हम आतंकी भेजेंगे। इसके लिए पाकिस्‍तान अक्‍सर सीजफायर उल्‍लंघन कर रहा है ताकि आतंकवादी आसानी से भारतीय क्षेत्र में घुस जाएं।

Next Stories
1 INDIAN RAILWAYS: तेजस एक्सप्रेस में खाने-पीने का बेहतरीन इंतजाम, परोसे जाएंगे कई पकवान, यह है पूरा Menu
2 जब मंच पर ही शेविंग करने लगे दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, दी यह सफाई
3 राजस्थान में पुलिसवालों ने 13 लोगों की अंडरवियर और बनियान में निकाली परेड, दी यह दलील
ये पढ़ा क्या?
X