ताज़ा खबर
 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने PM मोदी के गृह राज्य में वैलेंनटाइन डे पर मचाया हंगामा, प्रेमी जोड़ों को खदेड़ा

दो-पहिया वाहनों पर सवार बजरंग दल के कार्यकर्ता नदी किनारे पहुंचे और 'जय श्री राम' का नारा लगाते हुए प्रेमी जोड़ों का पीछा किया।

बजरंग दल ने वैलेंनटाइन डे पर मचाया हंगामा। (फाइल फोटो)

वैलेंटाइन डे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया। अहमदाबाद में नदी किनारे बैठे प्रेमी जोड़ों के साथ दुर्व्यवहार किया और उन्हें खदेड़ दिया। काफी दूर तक उनका पीछा किया।

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि कई दो-पहिया वाहनों पर सवार बजरंग दल के कार्यकर्ता नदी किनारे पहुंचे और ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते हुए प्रेमी जोड़ों का पीछा किया। इनके हंगामे को देख वहां मौजूद कई जोड़े अपनी-अपनी गाड़ी पर बैठ तेजी से निकल गए।

एक दिन पहले तेलंगाना बजरंग दल इकाई ने कहा था, “14 फरवरी के दिन जो भी अविवाहित जोड़े हैदराबाद और तेलंगाना में दिखेंगे, उन्हें देशभक्ति का पाठ पढ़ाया जाएगा। बजरंग दल के नेता ने कहा था, “पिछले साल इसी दिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तानी प्रायोजित आतंकवादी हमले में हमारे 45 बहादुर सैनिक मारे गए थे। हम अपने दुश्मन के उस कायरतापूर्ण कार्य को कैसे भूल सकते हैं और प्यार का जश्न कैसे मना सकते हैं।?”

बजरंग दल नेता ने यह भी कहा, “यदि हम प्रेमियों को इस वर्ष पार्क, मॉल, क्लब, पब, रेस्तरां और अन्य स्थानों पर समय बिताते हुए पाते हैं तो हम उनकी शादी नहीं करवाएंगे। हम उन्हें अपने राष्ट्र के लिए प्यार करने की सलाह देंगे। उन्हें हमारे बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कहेंगे।”

गोवा में भी दक्षिणपंथी संगठन हिंदू जनजागृति समिति (एचजेएस) ने युवाओं से 14 फरवरी को ‘वेलेंटाइन डे’ के बजाय ‘माता-पिता दिवस’ के रूप में मनाने की अपील की थी। उत्तरी गोवा के अतिरिक्त जिलाधिकारी और राज्य प्रशासन के अधिकारियों को सौंपे गए ज्ञापन में समिति ने अपील की थी कि 14 फरवरी वेलेंटाइन डे के बजाय ‘माता-पिता दिवस’ के रूप में मनाया जाए।

इस संगठन ने कहा था कि युवाओं के बीच प्रेम के विकृत रूप को लोकप्रिय किया जा रहा है ताकि इससे जुड़े बाजार से कमाई की जा सके। इसके परिणामस्वरूप युवा पीढ़ी अनैतिकता की ओर बढ़ रही है। एचजेएस ने कहा था, “सार्वजनिक तौर पर माता-पिता दिवस मनाकर युवा अपने अभिभावकों के प्रति सम्मान और प्रेम की भावना प्रर्दिशत करेंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 उर्दू को हटा संस्कृत ने रेलवे स्टेशन पर बनाई जगह तो मचा बवाल, बोर्ड के आदेश के बिना उत्तराखंड में बदले जा रहे स्टेशनों के नाम
2 Donald Trump का भारत दौराः मोदी सरकार Dairy और Poultry इंडस्ट्री में दे सकती है यूएस को छूट, 8 करोड़ लोगों की रोजी-रोटी पर खतरे का डर
3 दिल्ली गैंगरेप: बुखार में सुनवाई कर रही थीं, फैसला लिखाते-लिखाते बेहोश हुईं जस्टिस आर भानुमति
ये पढ़ा क्या?
X